स्मार्ट मीटर पर फिर जमकर बवाल, उपभोक्ताओं ने की कार्यालय में तोड़फोड़, कर्मचारियों को बनाया बंधक

स्मार्ट मीटर पर फिर जमकर बवाल, उपभोक्ताओं ने की कार्यालय में तोड़फोड़, कर्मचारियों को बनाया बंधक
X

स्मार्ट मीटर पर फिर जमकर बवाल, उपभोक्ताओं ने की कार्यालय में तोड़फोड़, कर्मचारियों को बनाया बंधक

खेत खजाना : मुजफ्फरपुर शहर में स्मार्ट मीटर और गलत बिलिंग के मामले में एक बार फिर उपभोक्ताओं का गुस्सा फूटा है। विद्युत आपूर्ति प्रमंडल सरैयागंज के 3693 उपभोक्ताओं की बिजली कटने के बाद एक सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए हैं। इसके बाद उपभोक्ताओं ने तिलक मैदान स्थित बिजली कार्यालय में तोड़फोड़ कर आप्रवेश किया, कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार किया गया। इसके बाद लोगों ने सरैयागंज टावर को जाम कर दिया। यहां तक कि शहर की सभी प्रमुख सड़कें जाम की चपेट में आ गईं। लेकिन पुलिस द्वारा की गई चेतावनी के बावजूद, दोपहर तक यातायात बहाल हो सका है।

स्मार्ट मीटर से जुड़ी समस्या और उपभोक्ताओं का आक्रोश

मुजफ्फरपुर में हंगामे के पीछे का मुख्य कारण बताया जा रहा है स्मार्ट मीटर से जुड़ी समस्या और गलत बिलिंग है। उपभोक्ताओं का कहना है कि सुबह साढ़े 10 बजे से पहले ही उनके स्मार्ट मीटर के बिल माइनस में चला गया है। इसके बाद बिजली संपूर्णतः कट गई है। उपभोक्ताओं ने कस्टमर केयर पर कॉल किया, लेकिन उन्हें किसी भी प्रकार की सहायता नहीं मिली है। इसके बाद लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कराई है और स्मार्ट मीटर को वापस लेने की मांग की है।

हंगामे की वजह से यातायात रुका, पुलिस कार्रवाई में जुटी

जब लोगों का आक्रोश बढ़ गया, तो वे बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। सरैयागंज टावर पर लोगों ने जमकर धरना दिया और यातायात को रोक दिया। बिजली कार्यालय के अंदर हंगामा चलते ही लोग तोड़फोड़ शुरू कर दी। कर्मचारियों को कमरे में बंधक बना लिया गया और बिजली कार्यालय में नुकसान पहुंचाया गया। पुलिस को नगर थाना में जाने के बाद इस मामले की जानकारी मिली है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

स्मार्ट मीटर से हो रही अधिक बिलिंग की शिकायत

उपभोक्ताओं का कहना है कि स्मार्ट मीटर को रिचार्ज कराने के बावजूद उनके बिल में जरूरत से अधिक राशि कट रही है। इससे उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ गई है और उन्हें बिजली के बिल के चक्कर में भटकना पड़ रहा है। विभागीय पदाधिकारी ने बताया है कि हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंची थी और समस्या के समाधान की कोशिश की जा रही थी। इसके बावजूद, कुछ उपद्रवी लोगों ने हिंसा की और आप्रवेश करके तोड़फोड़ कर दिया। पुलिस ने देशान्तर की गई है और आप्रवेश करने वालों को बाहर निकाला है।

बिजली संपूर्णतः बहाल, लेकिन शिकायतों पर कार्रवाई होगी

दोपहर तक लगभग 2250 उपभोक्ताओं ने अपना विद्युत संबंध जारी करवा लिया है और बिजली संपूर्णतः बहाल कर दी गई है। उपभोक्ताओं को अपील की जा रही है कि वे अपने विद्युत संबंध के लिए आवश्यक राशि को डिस्कनेशन तिथि से पहले जमा करें, ताकि बिजली कटौती से बचा जा सके। विद्युत आपूर्ति प्रमंडल द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है और शिकायतों पर कार्रवाई होगी।

Tags:
Next Story
Share it