किसान ने थोड़ी सी कीमत लगाकर बनाया सबसे तगड़ा जुगाड़, मिनटों में कर देता है कई एकड़ की जुताई, तेल का खर्चा ना के बराबर, देखें वीडियो..

एक शख्स अपने बेहतरीन जुगाड़ को लेकर लोगों को हैरान कर रहा है। वीडियो में दिखाया गया है कि उन्होंने अपने घर पर ही कुछ साधारण चीज़ों का उपयोग करके एक मोटरसाइकिल को खेत में जोतने का जुगाड़ तैयार किया है।

किसान ने थोड़ी सी कीमत लगाकर बनाया सबसे तगड़ा जुगाड़, मिनटों में कर देता है कई  एकड़ की जुताई, तेल का खर्चा ना के बराबर, देखें वीडियो..
X

खेतखाजाना

किसान ने थोड़ी सी कीमत लगाकर बनाया सबसे तगड़ा जुगाड़, मिनटों में कर देता है कई एकड़ की जुताई, तेल का खर्चा ना के बराबर, देखें वीडियो..

एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जहां एक शख्स अपने बेहतरीन जुगाड़ को लेकर लोगों को हैरान कर रहा है। वीडियो में दिखाया गया है कि उन्होंने अपने घर पर ही कुछ साधारण चीज़ों का उपयोग करके एक मोटरसाइकिल को खेत में जोतने का जुगाड़ तैयार किया है। यह जुगाड़ आपको आश्चर्यचकित कर देगा क्योंकि इसके लिए न केवल खर्चा कम हुआ है, बल्कि उसने इसे घर पर ही तैयार किया है। इस वीडियो को यूट्यूब के "धाकड़ फार्मिंग" नामक चैनल ने अपलोड किया है, और वीडियो को अब तक मिलियन्स लाइक्स मिल चुके हैं।

वीडियो में शख्स ने इस अनोखे जुगाड़ को बनाने की जानकारी भी दी है, जो की लोगों के लिए बेहद उपयोगी हो सकती है। यह दिखाता है कि जब हम अपनी ब्रेन को सक्रिय करते हैं और अपनी सोच को व्यापक देखते हैं, तो हम नई और स्वच्छ विचारधारा विकसित कर सकते हैं। यह वीडियो आपको इन्स्पायर करेगा और आप भी अपनी अद्वितीयता को पहचानेंगे।

जुगाड़ की विशेषताएं

यह वीडियो एक शख्स की विद्यमान संसाधनों का बेहतरीन उपयोग दिखाता है और आपको दिखा सकता है कि आपके पास भी ऐसी शानदार जुगाड़ करने का क्षमता है। इस जुगाड़ में उपयोग की गई सामग्री निम्नलिखित है:

मोटरसाइकिल

कल्टीवेटर

आपके घर के उपयोग में आने वाले साधारण चीज़ें

इस वीडियो को इस चैनल के माध्यम से किसान भाइयों के लिए प्रस्तुत किया गया है ताकि किसानों को इस उपकरण के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल हो सके



Tags:
Next Story
Share it