शख्स ने किया गजब का जुगाड़! रोटी के साथ-साथ आ रहा है गर्म पानी, देखकर हो जाएंगे हैरान

शख्स ने किया गजब का जुगाड़! रोटी के साथ-साथ आ रहा है गर्म पानी, देखकर हो जाएंगे हैरान
X

जुगाड़ के क्षेत्र में, भारतीयों का दिमाग किसी से कम नहीं है। यहां लोग अद्वितीय और अनोखे तरीके से काम करते रहते हैं, जिसे देखकर दुनियाभर के लोग हैरान हो जाते हैं। कई बार, भारतीय लोग आम गाड़ियों को भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों में बदल देते हैं, जबकि छोटे-मोटे जुगाड़ों का निर्माण यहां लोग अक्सर करते रहते हैं। आजकल, एक ऐसे जुगाड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है, जिसे देखकर सभी हैरान हैं। निश्चित ही, इस जुगाड़ को देखकर आप भी मानेंगे कि भारतीयों का दिमाग बहुत तेज है।

वास्तविकता में, एक व्यक्ति ने एक साथ दो काम करने वाली चीज बनाई है। इस लोहे से बनी चीज ने खाना पकाने के लिए चूल्हे का काम किया है और पानी को गरम करने के लिए एक वॉटर हीटर की भूमिका निभाई है। वीडियो में, आप देख सकते हैं कि चूल्हे के अंदर लकड़ी डालकर आग जलाई गई है और उससे मक्के की रोटी बनाई जा रही है।

इसके साथ ही, चूल्हे के साइड में एक नल निकला हुआ है, जिससे गरम पानी निकल रहा है, जिसे व्यक्ति बाल्टी में भर रहा है। हालांकि पानी को गरम करने के लिए एक काम करना पड़ता है। ऊपर से चूल्हे में लगे पाइप में पानी डालना पड़ता है, जो गरम होकर सीधे नल से बाहर निकलता है। कुछ भी कहें, पर यह जुगाड़ काफी उपयोगी है।

देखिए वीडियो


इस मजेदार जुगाड़ वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर earthpix नाम की आईडी से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 3.7 मिलियन यानी 37 लाख बार देखा जा चुका है, जबकि 27 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है.

वहीं, वीडियो देखने के बाद यूजर्स ने तरह-तरह के कमेंट्स भी किए हैं. एक यूजर ने लिखा है कि ‘भारत में ऐसे-ऐसे जुगाड़ अक्सर देखने को मिल जाते हैं’, तो एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘ये कैंपिंग के लिए सबसे बढ़िया जुगाड़ है’. इसी तरह एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘भारतीयों के पास हर चीज का समाधान होता है’, तो एक ने लिखा है कि ‘ये बेस्ट कॉम्बिनेशन है. चूल्हे का भी काम करता है और वाटर हीटर का भी’.

Tags:
Next Story
Share it