दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर कीमत: 400 रुपये सस्ता गैस सिलेंडर पाने का यह नया प्लान!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई एक नई योजना के अनुसार, दिल्ली के लोगों को अब गैस सिलेंडर की कीमत में 400 रुपये की छूट मिलेगी

दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर कीमत: 400 रुपये सस्ता गैस सिलेंडर पाने का यह नया प्लान!
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई एक नई योजना के अनुसार, दिल्ली के लोगों को अब गैस सिलेंडर की कीमत में 400 रुपये की छूट मिलेगी। इस लेख में, हम इस नई योजना के बारे में जानेंगे और यह कैसे लाभकारी हो सकता है।

प्रधानमंत्री की योजना:

प्रधानमंत्री ने गैस उपभोक्ताओं के लिए मंहगाई पर बड़ी राहत दी है। वे बताएं गैस सिलेंडरों की कीमत में 200 रुपये की कटौती की जाएगी, जिससे कीमत 1100 रुपये से 900 रुपये हो जाएगी।

कैसे होगा लाभ:

इस नई योजना से बड़े आंकड़ों में लोग लाभान्वित होंगे। इससे 33 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को गैस सिलेंडरों की कीमतों में छूट मिलेगी।

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना:

इस योजना के तहत, 75 लाख नए गैस कनेक्शन भी दिए जाएंगे, जिससे प्रधानमंत्री उज्जवला योजना (PMUY) के कुल रसोई गैस कनेक्शन की संख्या 10.35 करोड़ हो जाएगी।

ऑयल और गैस कंपनियां के बदलाव:

मार्केट में बदलती कच्चे तेल और गैस कीमतों के साथ, प्रधानमंत्री ने पिछले साल 12 सिलेंडर रिफिल कराने पर 200 रुपये की सब्सिडी देना शुरू किया था, जिसकी अवधि 31 मार्च 2024 तक बढ़ा दी गई है। इससे गैस कनेक्शन धारकों को 400 रुपये सस्ता सिलेंडर मिलेगा।

कृषि पत्रकारिता के लिए समर्थन:

कृषि पत्रकारिता को बढ़ावा देने के लिए हम आपके समर्थन की अपील करते हैं। हमारे भविष्य के लिए आपका सहयोग महत्वपूर्ण है, ताकि हम कृषि क्षेत्र की खबरों को और अधिक मजबूती से पहुंचा सकें और किसानों की मदद करने का कार्य जारी रख सकें। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

Tags:
Next Story
Share it