रामलला से आशीर्वाद लेने तीन युवक सिरसा से अयोध्या साइकिल से रवाना

अकेले जाने का लिया था निर्णय, परिवार ने छोटे भाई को भी भेजा साथ में

रामलला से आशीर्वाद लेने तीन युवक सिरसा से अयोध्या साइकिल से रवाना
X

लंबे संघर्ष के बाद अयेध्या में राम मंदिर निर्माण हो पाया है। 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसे यादगार बनाने के लिए धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं अलग-अलग तरीके से जश्न मनाएंगी। वहीं सिरसा के तीन युवाओं ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए सिरसा से अयोध्या के लिए साइकिल यात्रा शुरू की है।

सिरसा के ओढ़ां ब्लाक के टप्पी गाँव निवासी सम्राट चौधरी ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए अयोध्या तक साइकिल पर यात्रा शुरू करने का विचार बनाया। सम्राट ने बीती 21 दिसंबर को यात्रा के लिए गांव से शुरूआत की। सम्राट चौधरी के साथ उसका छोटा भाई समीर और डबवाली निवासी उसका दोस्त जतिन सेठी भी शामिल है। साइकिल यात्रा 23 दिनों में 950 किलोमीटर का सफर तय कर लखनऊ पहुंच चुकी है। करीब तीन से चार दिन बाद उनकी यात्रा अयोध्या में प्रवेश कर जाएगी।

अकेले जाने का लिया था निर्णय, परिवार ने छोटे भाई को भी भेजा साथ में

वहीं सम्राट चौचरी ने बताया कि उन्होंने यात्रा शुरू करने से पहले अपने दोस्त के साथ विचार किया। लेकिन तब उसने यात्रा करने पर मना कर दिया। जब उसने परिवार को अकेले ही यात्रा शुरू करने की जानकारी दी तो तो परिवार ने उसके छोटे भाई समीर को भी उसके साथ भेज दिया और परिवार ने उनका उत्साह बढ़ाया। हालांकि दो दिन पश्चात उसका दोस्त जतिन भी यात्रा करने को तैयार हो गया। जिससे साथ ले जाने के लिए उन्होंने अग्रोहा में इंतजार किया।

सिरसा से 1100 किमी है दूरी

सम्राट चौधरी ने बताया कि यात्रा शुरू करने से पहले उन्होंने करीब दो सप्ताह तक लगातार अभ्यास किया। सिरसा से अयोध्या 1100 किलोमीटर दूर है। 23 दिनों में वह 950 किलोमीटर का सफर तय कर चुके है। उन्होंने बताया कि ठंडव धुंच के कारण भी उन्हें कुछ परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसके धुंध के समय वह 30 किलोमीटर का ही सफर कर पा रहे है और सामान्य दिनों में 50 से 60 किलोमीटर का सफर तय कर रहे है। चता दे कि सम्राट चौधरी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ है।

Tags:
Next Story
Share it