टमाटर शतक तो, अब प्याज फिफ्टी लगाने को तैयार, परचून की दुकान के भाव सुन उड़ जाएंगे आपके होश

पहले लोग टमाटर के बढ़ते दामों के कारण परेशान थे, लेकिन अब प्याज ने लोगों की पसीने छुड़ा दी है।

टमाटर शतक तो, अब प्याज फिफ्टी लगाने को तैयार, परचून की दुकान के भाव सुन उड़ जाएंगे आपके होश
X

खेतखाजाना

टमाटर शतक तो, अब प्याज फिफ्टी लगाने को तैयार, परचून की दुकान के भाव सुन उड़ जाएंगे आपके होश

प्याज और टमाटर के बढ़ते दामों से आम वर्ग परेशान

महंगाई के इस दौर में, जहां आम वर्ग को हर तरफ से मार पड़ रही है, वहीं सब्जियों के खासकर टमाटर और प्याज के बढ़े दामों ने लोगों को होश उड़ा दिए हैं। पहले लोग टमाटर के बढ़ते दामों के कारण परेशान थे, लेकिन अब प्याज ने लोगों की पसीने छुड़ा दी है। इस समय प्याज के दाम परचून रेट पर 35 रुपए किलो तक पहुंच गए हैं। यदि यही सिलसिला जारी रहा, तो प्याज के दामों में और भी बढ़ोतरी संभव है।

टमाटर के दामों में बढ़ोतरी का मुख्य कारण बारिश

पहले लोग टमाटर के दामों में बढ़ोतरी से परेशान थे। लोगों का कहना है कि इस समय टमाटर के दाम 120 रुपए प्रति किलो के हिसाब से चल रहे हैं, जबकि पहले कभी यह दाम 10 रुपए से लेकर 20 किलो तक थे। इसका मुख्य कारण बारिश के कारण टमाटरों की आपूर्ति कम होना बताया जा रहा है। टमाटर के बढ़ोतरी के कारण सब्जी से टमाटर दूर होकर रह गया है। इसके चलते कई बार कोई गृहिणी सब्जी वाले से टमाटर मांगती है, तो सब्जी वाला जवाब देता है कि मैंने तो टमाटर लाने ही बंद कर दिए हैं। इससे बाजारों में टमाटर का अलग-अलग व्यंजनों में बहुत कम इस्तेमाल हो रहा है।

प्याज के दामों में भी बढ़ोतरी के कारण लोग परेशान

लोग अभी टमाटर के बढ़े दामों से उभरे ही नहीं थे कि प्याज ने भी लोगों की आंखों में आंसू लाने शुरु कर दिए हैं। इस समय प्याज 35 रुपए किलो तक पहुंच गया है, जो कुछ दिन पहले 20 रुपए के आसपास हुआ करता था। सब्जी विक्रेता ओमप्रकाश ने बताया कि महाराष्ट्र में इस समय बारिश काफी है, जिससे वहां से प्याज की आपूर्ति कम हो रही है। ऐसे में प्याज के भाव बढ़ गए हैं। यदि यही सिलसिला जारी रहा, तो प्याज के दाम और भी बढ़ सकते हैं। बारिश के कारण सब्जियों के दामों पर भी असर पड़ा है और लगभी सभी सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी हुई है। इसके परिणामस्वरूप, अब तो सब्जी को तड़का लगाना मुश्किल हो गया है, क्योंकि पहले टमाटर और अब प्याज के दाम बढ़ रहे हैं।

Tags:
Next Story
Share it