ऐलानाबाद के नुकसान की पाई-पाई की भरपाई करूंगाः मीनू बेनीवाल

ऐलानाबाद के नुकसान की पाई-पाई की भरपाई करूंगाः मीनू बेनीवाल
X

ऐलानाबाद के नुकसान की पाई-पाई की भरपाई करूंगाः मीनू बेनीवाल

चंडीगढ़। हरियाणा के सिरसा जिले की घग्गर नदी में निरंतर बढ़ रहे जलस्तर के कारण बाढ़ की आशंका T को देखते हुए समाज सेवी मीनू बेनीवाल सक्रिय हो गए हैं। इस संबंध में उन्होंने बाढ़ पीड़ितों की हर संभव मदद के लिए 51 लाख रुपये की सहायता राशि का ऐलान किया है। यही नहीं किसी भी आकस्मिक परिस्थिति में ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव के संकट से तत्काल निपटने के लिए टीम कप्तान को 5 जेसीबी मशीने भी प्रदान कर दी गयी हैं। इसके अलावा मीनू बेनीवाल द्वारा सैकड़ों अन्य आधुनिक मशीनों के साथ ही साथ 30,000 कट्टे ऐलानाबाद भेज दिए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ के कारण उत्पन्न बिजली संकट से राहत प्रदान करने के लिए टीम कप्तान द्वारा गांवों में बैटरियों के वितरण का कार्य भी शुरू किया जा चुका है।

मीनू बेनीवाल द्वारा टीम कप्तान से आग्रह किया गया है कि वे ऐलानाबाद विधानसभा क्षेत्र में पीड़ितों तक हर संभव सहायता पहुंचाना सुनिश्चित करें। कैप्टन मीनू बेनीवाल प्रदान करें।

द्वारा ग्रामीणों को पूर्ण रुप से आश्वस्त करते हुए कहा गया है कि ऐलानाबाद क्षेत्र में बाढ़ के कारण जो भी नुकसान होगा वह कैप्टन एवं टीम कप्तान द्वारा वहन किया जाएगा। कैप्टन मीनू बेनीवाल ने क्षेत्र के ग्रामीणों को दिए अपने संदेश में कहा है कि क्षेत्र के सभी गांवों में सभी आवश्यक सामग्रियां उपलब्ध करवाई जाएंगी तथा एक ऐसा तंत्र विकसित किया जाएगा कि प्राकृतिक आपदा की इस घड़ी में कोई भी ग्रामवासी किसी साधन से वंचित नहीं रहेगा। उन्होंने क्षेत्र के सामथ्यवान निवासियों से अनुरोध किया कि आपदा के इस समय में वे जरुरतमंदों की मदद कर उन्हें इस आपदा से लड़ने का साहस प्रदान करें ।

Tags:
Next Story
Share it