बाढ़ ने मचाई तबाही अंबाला जिले का हुआ सबसे बुरा हाल, देखिए पूरी डिटेल्स

हरियाणा के 12 जिलों के 1,354 गांव में बाढ़ ने मचाई तबाही, बड़ी नदियां भारी बारिश के कारण उफान पर हैं और इससे हरियाणा राज्य को भी अच्छी खासी चिंता हो रही है। हालांकि, अंबाला को इस वर्ष की बाढ़ का सबसे बड़ा शिकार बनाया गया है।

बाढ़ ने मचाई तबाही  अंबाला जिले का हुआ सबसे बुरा हाल, देखिए पूरी डिटेल्स
X

बाढ़ से प्रभावित इलाके

अंबाला के अलावा कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, कैथल, फतेहाबाद, पंचकुला, करनाल, फरीदाबाद, पलवल, सोनीपत, सिरसा, और पानीपत जैसे कई जिलों में भी बाढ़ का कहर बरपाया गया है। इन इलाकों में बाढ़ से प्रभावित हुए गांवों की संख्या चारों तरफ फैली है।

Haryana Flood : हरियाणा का अंबाला जिला बाढ़ से पूरी तरह चपेट में आ गया है। नदियों से घिरे इस शहर में बाढ़ ने सबसे ज्यादा तबाही मचा दी है। नर्मदा से लेकर गंगा तक, सभी बड़ी नदियां भारी बारिश के कारण उफान पर हैं और इससे हरियाणा राज्य को भी अच्छी खासी चिंता हो रही है। हालांकि, अंबाला को इस वर्ष की बाढ़ का सबसे बड़ा शिकार बनाया गया है।

बाढ़ से प्रभावित जिलों में गांवों की संख्या:

जिला गांवों की संख्या

अंबाला 129

कुरुक्षेत्र 298

यमुनानगर 221

कैथल 128

फतेहाबाद 94

पंचकुला 84

करनाल 66

फरीदाबाद 54

पलवल 32

सोनीपत 25

सिरसा 23

पानीपत १४

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, महाराष्ट्र में अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. रायगढ़, पालघर, पुणे और सतारा जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार सौराष्ट्र (गिर सोमनाथ-54 सेमी) में असाधारण रूप से भारी वर्षा हुई है. 21 जुलाई के बाद कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में छिटपुट भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है

. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश के अलर्ट के बाद दिल्ली में एक बार फिर यमुना का जलस्तर बढ़ने का खतरा पैदा हो गाय है. अगर ऐसा होता है तो दिल्ली के कई अन्य इलाकों में भी यमुना का पानी घुस सकता है.

Tags:
Next Story
Share it