Weather update today: दिल्ली-NCR में बारिश हुई शुरू,आइए जानें देशभर का मौसम अपडेट

Weather update today: दिल्ली-NCR में बारिश हुई शुरू,आइए जानें देशभर का मौसम अपडेट
X

Weather update: देशभर के ज्यादातर जगहों पर आज बारिश का आसार है. दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में बारिश सुबह से ही शुरुआत हुई. मौसम विभाग के मुताबिक तो बारिश के चलते अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत रहेगी. आइए जानें मौसम पर क्या है आईएमडी की भविष्यवाणी.

गर्मी के मौसम के बीच देशभर में बदला मौसम का हाल

Weather Update today: दिल्ली और इसके नजदीक के क्षेत्रों समेत कई राज्यों में बारिश की शुरुआत हो गई है. दिल्ली से लेकर यूपी तक, देश के कई राज्यों में आनेवाले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत रहेगी. पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान , दिल्ली और चंडीगढ़ में 18 से 20 मार्च तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. पश्चिम व मध्य भारत के राज्यों में भी बारिश का सिलसिला देखने को मिल सकता है. वहीं पर दिन के समय तापमान में गिरावट रिकॉर्ड की जाएगी.

दिल्ली से यूपी तक बादलों का जमावड़ा लगा 

दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद समेत नजदीक के कई हिस्सों में आज सुबह से दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई। और सारे दिन दिल्ली के कुछ हिस्सों- अक्षरधाम, सफदरजंग, लोदी रोड, आरके पुरम, इग्नू, पालम,आयानगर, डेरा मंडी में आज हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है. हरियाणा के यमुनानगर, नरवाना, , उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, देवबंद, ,नजीबाबाद, बिजनौर, हस्तिनापुर और चांदपुर में भी हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने के आसार है.

दिल्ली का मौसम रिपोर्ट 

देश की राजधानी दिल्ली का मौसम आज सुबह से हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई. इससे मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक तो आज न्यूनतम तापमान 16 और उच्चतम तापमान 29 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. वहीं, आज लगभग सारे दिन दिल्ली में गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती है. 19 और 20 मार्च को भी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना हैं. 21 मार्च को दिल्ली में बारिश बंद हो सकती है।

Tags:
Next Story
Share it