Weather Update: हरियाणा व राजस्थान में फिर से मौसम में होगा बदलाव, इन जिलों के लिए येलो अलर्ट

Weather Update: हरियाणा व राजस्थान में फिर से मौसम में होगा बदलाव, इन जिलों के लिए येलो अलर्ट
X

मौसम में पिछले कई दिनों से बदलाव हुआ है। ओलावृष्टि व बारिश से गेहूं, सरसों व अन्य फसलों को काफी नुकसान हुआ है। राजस्थान में एक बार फिर किसानों की फिर से परेशानी बढऩे वाली है। प्रदेश में 29 मार्च से बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका जताई जा रही है। इसी के साथ मौसम विभाग ने 40 किलोमीटर की स्पीड से हवा चलने की भी चेतावनी जारी की है।

हरियाणा में 30 मार्च तक मौसम में परिवर्तनशील  Weather Update

कृषि मौसम विज्ञान विभाग चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 30 मार्च तक परिवर्तनशील परंतु खुश्क रहने की संभावना है।  इस दौरान बीच बीच में हल्के बादल व हवाएं चलने की संभावना है।  एक और पश्चिमि विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में 30 मार्च रात्रि से मौसम में फिर से बदलाव की संभावना बन रही है।

https://khetkhajana.com/agriculture-news/1420.html

Minimum Support Price सरसों की सरकारी खरीद 1 अप्रैल से होगी सुरू, अब तक किसानों को प्रतिदिन 6 लाख का नुकसान

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राजस्थान में 29 मार्च से एक नया वेस्टर्न डिर्स्टबेंस एक्टिव होने जा रहा है। इस नए सिस्टम का असर जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग में देखने को मिलेगा।

Weather Update इन जिलों के लिए येलो अलर्ट

राजस्थान में बारिश व ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 29 मार्च को राजस्थान में पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, नागौर, गंगानगर और जोधपुर के हिस्सों में बारिश, आंधी चलने और बिजली चमकने की भी आशंका है। इसी के साथ साथ 30 मार्च को गंगानगर, नागौर, जोधपुर, जैसलमेर, हनुमानग, टोंक, सीकर, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, भरतपुर, अलवर और जयपुर जिलों में देखने को मिल सकता है। इन जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका है।

https://khetkhajana.com/agriculture-news/1421.html

अनार की कीमत 400 तो मांस की कीमत 1800 प्रति किलो, महंगाई की चपेट में पाकिस्तान

Tags:
Next Story
Share it