मौसम विभाग ने किसानों को किया अलर्ट, 8 और 9 अप्रैल को इन जिलों में बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने किसानों को किया अलर्ट, 8 और 9 अप्रैल को इन जिलों में बारिश होने की संभावना
X

By. Khetkhajana.com

राजस्थान में बारिश थमने का नाम ही नहीं ले रही है मंगलवार और बुधवार को बारिश और तेज आंधी ने जनजीवन जैसे अस्त-व्यस्त कर दिया। वीरवार के दिन निकली तेज धूप बारिश को फिर से बुलावा दे रही है। पिछले कई दिनों से हो रही बारिश का कल की धूप और गर्मी पर कोई असर नहीं पड़ा। राजस्थान के कई शहरों का तापमान 35 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

2 दिनों की करारी धूप पड़ेने के बाद अब मौसम विभाग ने फिर से अलर्ट जारी कर दिया है। राजस्थान में 8 और 9 अप्रैल को बारिश होने की संभावनाएं जताई गई है। दरअसल 8 अप्रैल को नया पश्चिम विषोभ एक्टिव हो रहा है जिस कारण राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश के लिए अलर्ट कर दिया गया है।

कल सबसे ज्यादा तापमान बांसवाड़ा में 38.5 डिग्री दर्ज हुआ. जयपुर में कल तापमान 33 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. तो वहीं जोधपुर के फलोदी और जालोर में 37.2 तापमान दर्ज हुआ है.

मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक मौसम में ये बदलाव अभी जारी रहेगा. 8-9 अप्रेल से एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा.इस नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते  पूर्वी राजस्थान के कई जिलों उदयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर संभाग के जिलों और जयपुर में कुछ स्थानों पर बादल गर्जने के साथ ही, हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Tags:
Next Story
Share it