Weather Update: बिना तपे ही नौतपा खत्म, 7 जून तक बारिश की संभावना

Weather Update: बिना तपे ही नौतपा खत्म, 7 जून तक बारिश की संभावना
X

Weather Update: बिना तपे ही नौतपा खत्म, 7 जून तक बारिश की संभावना

हिसार। दो जून को नौतपा का आखिरी दिन था और इस दिन भी तापमान सामान्य से नीचे रहा। इसके साथ इस बार नौतपा बिना तपे ही खत्म हो गया। उधर, मौसम विशेषज्ञ के अनुसार रविवार से एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके असर से 7 जून तक बारिश की संभावना रहेगी।

बता दें कि पिछले माह में आए एक बाद एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण जिले में लगातार 11 दिन तक बादलवाही व बारिश की गतिविधियां जारी रहीं। इस कारण से दिन व रात के तापमान में काफी गिरावट आई। इन 11 दिनों के बीच 9 दिन नौतपे के रहे। इस तरह से इस बार नौतपा ठंडा ही बीत गया। शुक्रवार को सुबह के समय मौसम साफ रहा। हालांकि दोपहर के बाद आंशिक रूप से बादल छाए गए। मौसम साफ रहने के कारण दिन व रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई।

मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि वर्तमान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर शनिवार तक रहेगा। इस दौरान बादलवाही और कहीं-कहीं बूंदाबांदी की संभावना रहेगी। मगर 4 जून से एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसे अरब सागर पर बने अत्याधिक कम दबाव के क्षेत्र से नमी मिलेगी, जिस कारण यह काफी असरदार साबित होगा। इसके प्रभाव से प्रदेश में 4 से 7 जून के दौरान तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसका ज्यादा असर प्रदेश के पश्चिमी व दक्षिणी जिलों में होगा।

Tags:
Next Story
Share it