Aaj Ka Mausam: उत्तर भारत में जारी रहेगा सर्दी का सितम, इन राज्यों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Aaj Ka Mausam: उत्तर भारत में जारी रहेगा सर्दी का सितम, इन राज्यों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
X

देश के उत्तरी राज्यों में अत्यधिक ठंड बरपा हुई है। इस तेज ठंड के कारण लोगों का दिनचर्या प्रभावित हो रहा है और घने कोहरे ने भी अपना कहर दिखाया है। दिल्ली सहित कई राज्यों में कोहरा छाया हुआ है, जिससे लोगों को अनेक समस्याएं हो रही हैं। भारतीय मौसम विज्ञान ने उत्तर भारत में इस बदलते मौसम की संभावना को दर्शाया है। आईएमडी के अनुसार, 21 जनवरी तक उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में बहुत शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी।

दो दिनों तक येलो अलर्ट जारी रहेगा

19 जनवरी को पंजाब और हरियाणा-चंडीगढ़ में भारी ठंडक की स्थिति बनने की संभावना है। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 20 और 21 जनवरी को भी शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी। 20 और 21 जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 19 से 21 जनवरी, 2024 के दौरान उत्तरी राजस्थान में शीतलहर देखने की संभावना है। देश की राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों के लिए कोहरे की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने सुझाव दिया है कि आने वाले दो दिनों तक सुबह के समय भारी कोहरा बना रहेगा।

इन राज्यों में लगातार पड़ने वाली है सर्दी

साथ ही शुक्रवार और शनिवार के लिए येलो अलर्ट जारी की गई है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान साफ ​​रहने की उम्मीद है. स्काईमेट वेदर के अनुमान, पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा और झारखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभावना है. सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, दक्षिणी तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश होने के चांस है. बिहार के कुछ हिस्सों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ इलाकों में भीषण सर्दी पड़ने वाली है.

Tags:
Next Story
Share it