रंगोई नाले के ओवरफ्लो से सिरसा के कई गांवों की स्थिति खराब

After Ghaggar, Now Rangoi Drain Becomes Threat, Shikanderpur Fields Submerged, Ding Road Highway Jammed

रंगोई नाले के ओवरफ्लो से सिरसा के कई गांवों की स्थिति खराब
X

सिरसा जिले में पहले घग्गर नदी से होने वाली तबाही के बाद अब रंगोई नाला भी ग्रामीणों के लिए खतरा बन गया है। मंगलवार रात को शिकंदरपुर के पास रंगोई नाले के तटबंध का टूटने से नेशनल हाईवे के साथ पानी का घुसना शुरू हो गया है। इससे शिकंदरपुर के खेतों में भारी बारिश हुई और डिंग रोड हाईवे पर भी जाम लग गया। इस स्थिति को देखते हुए ग्रामीण ने काम कर जाम को दूर किया।

रंगोई नाले का तटबंध कमजोर होने से जगह-जगह से दरारें आ रही हैं। पहले घग्गर नदी की बाढ़ और अब रंगोई नाले के ओवरफ्लो से सिरसा के कई गांवों की स्थिति खराब हो गई है। शिकंदरपुर के पास रंगोई नाले का तटबंध टूटने से पानी खेतों में घुस गया और गांव वासियों को परेशानी हुई। वे नाले की दरार को बंद कर दिया और खुद काम करके जल स्तर को नियंत्रित करने का प्रयास किया।

घग्गर नदी के बाद रंगोई नाले के गांवों पर भी बढ़ती बाढ़ की चिंता है। जलस्तर की बढ़ोतरी से गांव वासियों को परेशानी हो रही है और खेतों में पानी भरने से कृषकों को नुकसान हो रहा है। रंगोई नाले के बांध के कमजोर होने से दरारें हो रही हैं जिससे और भी खतरनाक स्थिति पैदा हो रही है।

गांव चामल क्षेत्र में भी तबाही की स्थिति है क्योंकि घग्गर नदी के माइनर का गेट बंद नहीं हो पा रहा है। यह गेट बंद होने से गांव खतरे में पहुंच गए हैं। प्रशासन ने तत्पश्चात गेट को बंद करने का प्रयास किया है लेकिन इससे कोई समाधान नहीं निकला है।

जिले में बारिश जारी होने के कारण घग्गर नदी का जलस्तर भी बढ़ता जा रहा है। इससे रंगोई नाले के पानी का स्तर भी ऊपर आ रहा है और ग्रामीणों को परेशानी हो रही है

Tags:
Next Story
Share it