Cyclone Michaung: तेजी से आ रहा भीषण चक्रवाती तूफान, भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

Cyclone Michaung: तेजी से आ रहा भीषण चक्रवाती तूफान, भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी
X

IMD Weather Alert : भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने गहरे दबाव वाले चक्रवाती तूफान मिचौंग के बारे में जानकारी दी है।

यह तूफान पुडुचेरी से लगभग 300 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व, चेन्नई से 310 किमी दक्षिणपूर्व, नेल्लोर से 440 किमी दक्षिणपूर्व, बापटला से 550 किमी दक्षिण-दक्षिणपूर्व, और मछलीपट्टनम से 550 किमी दक्षिण-दक्षिणपूर्व में केंद्रित है।

चक्रवाती तूफान का उत्तर-पश्चिम की दिशा में बढ़ता हुआ आने का अनुमान है, और 4 दिसंबर की दोपहर तक यह दक्षिण आंध्र प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु तटों के पास पहुंचने की संभावना है।

इसके बाद, तूफान लगभग समानांतर और दक्षिण आंध्र प्रदेश तट के पास बढ़ेगा और 5 दिसंबर की दोपहर के दौरान नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करेगा।

तूफान मिचौंग की अधिकतम गति लगभग 80-90 किमी प्रति घंटे से लेकर 100 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है, और आईएमडी के अनुसार, इसका भारी प्रभाव 5 दिसंबर को आंध्र प्रदेश के नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच महसूस हो सकता है।

आईएमडी ने चक्रवाती तूफान के संबंध में तमिलनाडु के चार जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी दी है और मौसम वैज्ञानिकों ने चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और हवा की गति की भविष्यवाणी की है।

Tags:
Next Story
Share it