भारी बारिश के चलते हरियाणा के 6 जिलों में बाढ़ का खतरा

Sirsa: भारी बाढ़ का पानी सिरसा शहर की ओर आने की संभावना ! ,Sirsa,भारी बाढ़ का पानी सिरसा शहर की ओर ,SIRSA ,SIRSA NEWS,SIRSA BREAKING,SIRSA BREAKING NEWS,GHAGGAR WATER,ALERT IN SIRSA,DC,DC PARTH GUPTA,Sirsa city!,भाखड़ा जल सेवा मंडल, सिरसा,हिमाचल प्रदेश,गांव बाजेकां से गांव वैदवाला ,सिकंदरपुर से गांव फुलकां"

भारी बारिश के चलते हरियाणा के 6 जिलों में बाढ़ का खतरा
X

भारी बारिश की चेतावनी

चंडीगढ़: हरियाणा में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। अगले 24 घंटे में 6 जिलों - करनाल, पंचकूला, पानीपत, रोहतक, सोनीपत, और यमुनानगर के अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने लोगों से अलर्ट रहने को कहा है।

फतेहाबाद में हाईवे बनी दरिया

फतेहाबाद शहर के पास से गुजर रहे हाईवे की एक लेन पर भारी बारिश के कारण पानी भर गया है। लोग दरिया बन गई हाईवे के नजदीक पहुंच रहे हैं। शहर के निवासियों को भी बारिश का ध्यान रखने की सलाह दी गई है।

सिरसा में NH पर दरार, ट्रैफिक किया वन वे

सिरसा में घग्गर नदी के कहर का सामना कर रहे लोगों के लिए समस्याएं बढ़ रही हैं। रंगोई नाले से घग्गर नदी का पानी ओवरफ्लो होकर नेशनल हाईवे नंबर 9 को पहुंच गया है। यहां पानी के कारण दरारें पैदा हो गई हैं और ट्रैफिक को वन वे कर दिया गया है।

बाढ़ की वजह से बैरिकेड्स लगे, ट्रैफिक राहत

प्रशासन ने भारी बारिश के चलते विभिन्न स्थानों पर बैरिकेड्स लगा दी हैं। घग्गर नदी के जलस्तर के बढ़ने से बाढ़ के प्रभाव बढ़ गए हैं। लोगों की सुरक्षा के लिए ट्रैफिक को वन वे कर दिया गया है। जिससे बाढ़ के कारण होने वाली संभावनाओं का सामान्य जनता को प्रतिक्रिया मिल सके।

सांप के काटने की घटनाएं बढ़ी

भारी बारिश के कारण हरियाणा में सांप के काटने की घटनाएं बढ़ रही हैं। अब तक 40 लोगों को सांप ने काटा है। इससे जुड़ी स्थिति का ध्यान रखने वाले लोग जागरूक हो रहे हैं। हालांकि अभी तक किसी की मौत की खबर नहीं है। इसके साथ ही 10 लोगों की बाढ़ के कारण हुई बीमारियों से मौत की सूचना भी है।

2 जिलों में बाढ़ की तबाही

हालांकि, भारी बारिश के बावजूद भी कुछ जिलों के हालात खराब हैं। सिरसा और रोहतक जिलों में बाढ़ से सिर्फ कुछ ही स्थानों का सामान्य जीवन पर असर हुआ है। अभी भी 49 गांव खतरे में हैं। इन इलाकों में लोगों के लिए सुरक्षा उपायों को अपनाने की सलाह दी जाती है।

समर्थन और सावधानी: बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को मदद मिल रही

हरियाणा के अभी भी 593 गांव बाढ़ के प्रभावित हैं। इससे जुड़े सामग्री की कमी से बढ़ने वाली बीमारियों के लिए उपायों का प्रदान किया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन और राज्य सरकार ने उचित समर्थन देने का प्रयास किया है। इस संबंध में लोगों को सावधान रहने की सलाह दी जाती है और बाढ़ के प्रभावित क्षेत्रों में विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

Tags:
Next Story
Share it