Fog In Delhi: कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली एनसीआर, 100 फ्लाइट्स रद्द, 50 से ज्यादा ट्रेनें हुई लेट

Fog In Delhi: कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली एनसीआर, 100 फ्लाइट्स रद्द, 50 से ज्यादा ट्रेनें हुई लेट
X

Fog In Delhi NCR: 27 दिसंबर को दिल्ली एनसीआर में लोगों ने सर्दी का अनुभव किया। बुधवार को 11 बजे तक, राजधानी दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में घने कोहरे की वजह से ढका हुआ था। इस कारण लगभग 110 फ्लाइट्स रद्द हो गईं। साथ ही, कई ट्रेनें भी अपने समय से कई घंटे देर से चल रही थीं।

ठंड की वजह से दिल्ली एनसीआर में विजिबिलिटी लगभग जीरो तक घट गई थी, जिसके कारण अधिकांश हवाई उड़ानें रद्द की गईं। वेस्ट यूपी में भी कोहरे की स्थिति थी। मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है, क्योंकि आने वाले कुछ दिनों तक यह स्थिति बनी रहने की संभावना है।

आगमन और उड़ान में देरी

हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, कोहरे की वजह से हवाई उड़ानों और आगमन में नियमित देरी हो रही है। साथ ही, ट्रेनों का भी यही हाल है। ट्रेनों की लगातार देरी के कारण स्टेशनों पर भीड़ की स्थिति है। वजह यह है कि कोई भी ट्रेन अपने निर्धारित समय पर नहीं पहुंच रही है।

कई ट्रेनें 10-10 घंटे की देरी से चल रही हैं। मंगलवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर कम से कम 50 फ्लाइट्स कोहरे की वजह से प्रभावित हुई थीं। हालांकि, दिल्ली एयरपोर्ट एडवाइजरी के मुताबिक, "दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ जारी है, लेकिन जो उड़ानें CAT III के अनुरूप नहीं हैं।"

7 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के राजधानी इलाके में तापमान बढ़ते कोहरे के बीच लगातार कम हो रहा है। बुधवार को मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में 7 डिग्री सेल्सियस तापमान का रिकॉर्ड दर्ज किया। सर्दी के मौसम के चलते लोग अपने घरों में बंद हो गए हैं।

मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली और एनसीआर के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में शुक्रवार तक घने कोहरे की चेतावनी जारी की है। दिल्ली एनसीआर में 11 बजे तक कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा, विजिबिलिटी लगभग जीरो ही है।

Tags:
Next Story
Share it