Haryana Weather: हरियाणा के इन जिलों आज होगी भारी बारिश, येलो अलर्ट हुआ जारी

Haryana Weather: हरियाणा के इन जिलों आज होगी भारी बारिश, येलो अलर्ट हुआ जारी
X

Aaj Ka Mausam: हाल ही में हरियाणा में बारिश की कमी के चलते लोगों को उमस का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार आजकल प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है, और वे इस बारिश के आने के लिए तैयार रहें। इसके साथ ही, मौसम विभाग ने आलर्ट जारी किया है कि लोग अपने योजनाओं को तैयार रखें और सुरक्षित रहें।

आजकल के पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तर हरियाणा के चंडीगढ़, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, और करनाल जैसे जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही, दक्षिण और दक्षिण-पूर्व हरियाणा के जिलों (महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत) में भी भारी बारिश के अलर्ट जारी किए गए हैं।

इन जिलों में भी भारी बारिश की संभावना होने के कारण, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। आने वाले दिनों में बारिश की गतिविधियों में कमी देखने का अनुमान है। 14 अगस्त को प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश की संभावना है, लेकिन 15 अगस्त से मौसम साफ होने का अनुमान है। इससे लोगों को गर्मी और उमस के सामने उत्तरना पड़ सकता है। इसलिए सभी लोग सतर्क रहें और उपयुक्त कदम उठाएं ताकि किसी भी अनाकांगी स्थिति से बचा जा सके।

Tags:
Next Story
Share it