हरियाणा मौसम अपडेट: आगामी दिनों में भारी बरसात का अलर्ट

हरियाणा में मौसम का चक्रवात बदल रहा है। कई जिलों में गरजती हुई बारिश ने आगामी ख़तरे की घंटी बजा दी है

हरियाणा मौसम अपडेट: आगामी दिनों में भारी बरसात का अलर्ट
X

हरियाणा में मौसम तेजी से बदल रहा है। कई जिलों में भारी मात्रा में बारिश के कारण खतरे की घंटी बज गई है। इस पर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

हरियाणा मौसम की ख़बर:

हरियाणा में मौसम का चक्रवात बदल रहा है। कई जिलों में गरजती हुई बारिश ने आगामी ख़तरे की घंटी बजा दी है। इसी बीच हरियाणा के कई जिलों में मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बिजली गिरने से सोनीपत जिले के रेलवे स्टेशन पर गन्नौर स्थित सर्वर सिस्टम ठप हो गए हैं। सिग्नल सिस्टम भी विफल हो गया है।

इसके कारण कई एक्सप्रेस ट्रेनें असमर्थ हो गई हैं। दिल्ली और अंबाला रूट पर जाने वाली ट्रेनें विलंबित हो रही हैं।

8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

चंडीगढ़ मौसम विभाग ने 8 जिलों में आगामी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसमें उत्तर हरियाणा के अंबाला, यमुनानगर और दक्षिण जिलों में झज्जर, गुरुग्राम, फरीदाबाद और रोहतक शामिल हैं। इसके साथ ही सोनीपत और पानीपत जिलों में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

कालका-शिमला ट्रैक पर समस्याएँ

कालका-शिमला ट्रैक पर भूस्खलन और पेड़ों के गिरने के चलते यात्रियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सभी ट्रेनें रद्द की गई हैं और ट्रैक सुरक्षित करने का काम जारी है। यात्रियों को सुरक्षित रहने की सलाह दी जाती है।

नोट: ऊपर दिए गए जानकारी केवल सूचना के उद्देश्य से है। आपकी सुरक्षा के लिए मौसम और स्थानीय अधिकारियों की सलाह का पालन करें।

Tags:
Next Story
Share it