IMD Alert, Weather Today, Rainfall Alert 10 राज्यों में अगले 48 घंटे भारी बारिश, इन राज्यों में बढ़ेगा कोहरा, गिरेगा तापमान

IMD Alert, Weather Today, Rainfall Alert 10 राज्यों में अगले 48 घंटे भारी बारिश, इन राज्यों में बढ़ेगा कोहरा, गिरेगा तापमान
X

IMD Alert, Weather Today, Rainfall Alert : भारत का मौसम हमेशा हमारे लिए एक रहस्य बना रहता है, और इसके अद्वितीय चेहरे को समझना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। वायुमंडलीय प्रक्रियाओं में होने वाले बदलाव के बाद, देश के मौसम में एक बार फिर से बदलाव की संकेत मिल रही है। इस समय, पश्चिमी विक्षोभ अपनी गति बढ़ा रहा है, जिसके परिणामस्वरूप कई राज्यों में मौसम में बदलाव की संकेत मिल रही है।

पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में बादलों का आगमन

पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तरांचल, जम्मू-कश्मीर, और उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम में बदलाव होने की संकेत मिल रही है। इन राज्यों में बादलों का आगमन हो रहा है, जिससे मौसम में ठंडक और बारिश की संभावना है। मुंबई में भी बारिश की संभावना जताई गई है, और इसके साथ ही उत्तर भारत में धुंध और कोहरे की शुरुआत होने की संकेत मिल रही है। कश्मीर में बर्फबारी भी शुरू हो गई है।

ऊपरी इलाकों में सवारी का मौका

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, लेह, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में बारिश की संभावना जताई जा रही है। यहां पर आपको आकाश में बादलों की छाया मिल सकती है, और यहां की खूबसूरती को और भी आकर्षक बना सकता है। पंजाब और हरियाणा में कोहरे की गतिविधि बढ़ सकती है, और कुछ इलाकों में मध्यम बारिश की भी चेतावनी जारी की गई है।

दक्षिण भारत में बारिश का दौर

दक्षिण भारत में बारिश का दौर जारी है, और कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है। तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, और आंध्र प्रदेश में बारिश की गतिविधि देखने को मिल सकती है, और इसके साथ में चमक के साथ आंधी और तूफान की भी चेतावनी जारी की गई है। इसके बावजूद, सुबह के समय हिमालय की तलहटी के अलग-अलग स्थानों में घना कोहरा छा सकता है।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है।

आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है।

पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश हो सकती है।

हमें अगले 2 से 3 दिनों तक दिल्ली और एनसीआर के वायु गुणवत्ता सूचकांक में कोई महत्वपूर्ण सुधार की उम्मीद नहीं है।

Tags:
Next Story
Share it