Weather Update: 24 घंटों में इन इलाकों में होगी बारिश, जानें IMD का अलर्ट

Weather Update: 24 घंटों में इन इलाकों में होगी बारिश, जानें IMD का अलर्ट
X

Jharkhand Weather Update: 24 घंटों में इन इलाकों में होगी बारिश, जानें IMD का अलर्ट

खेत खजाना : झारखंड के कुछ इलाकों में आने वाले 24 घंटों में मौसम में बदलाव हो सकता है, जिसके साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने दी जानकारी के अनुसार, आने वाले चार दिनों तक न्यूनतम तापमान में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है, लेकिन छठ पर मौसम सुखद रहने का अनुमान है।

रांची में हल्की बारिश की संभावना

झारखंड की राजधानी रांची में 16 और 17 नवंबर को हल्की बारिश की संभावना है, इसकी जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के वरीय वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने दी है। बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव के क्षेत्र का बनना इसे सुनिश्चित कर रहा है, और इससे झारखंड के पश्चिमी भाग में बादल छाए रह सकते हैं। मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन बारिश की उम्मीद है।

न्यूनतम तापमान में गिरावट

पिछले 24 घंटों में झारखंड में मौसम शुष्क रहा, जिसमें सेल्सियस गोड्डा में 30.9 डिग्री हाई रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री सेल्सियस गढ़वा में दर्ज किया गया। रांची का न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मौसम का अनुमानित दृष्टिकोण

मौसम विभाग के अनुसार, 16 नवंबर को रांची में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं और मौसम शुष्क रहेगा, जबकि 17 नवंबर को कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है। 18 से 21 नवंबर तक सुबह में कोहरे या धुंध के बाद आंशिक बादल छाए रह सकते हैं और मौसम शुष्क रहेगा।

रांची में तापमान का अनुमान

इस दौरान रांची और आसपास के क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 17 से 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 27 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

झारखंड में मौसम में बदलाव की संकेत मिल रही है, जिसके साथ बारिश की संभावना है। छठ पर मौसम सुखद रहने की उम्मीद है, लेकिन न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने की संभावना है।

Tags:
Next Story
Share it