Michaung Cyclone: 'चक्रवाती तूफ़ान मिचौंग' का उत्तर भारत में दिखेगा असर? मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

Michaung Cyclone: चक्रवाती तूफ़ान मिचौंग का उत्तर भारत में दिखेगा असर? मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट
X

Michaung cyclone: दिसंबर के महीने की शुरुआत हो गई है और इसके साथ ही उत्तर भारत के राज्यों, विशेषकर दिल्ली एनसीआर, में ठंड ने दस्तक दे दी है। हालांकि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण बीते कुछ दिनों में दिल्ली एनसीआर में हल्की-फुल्की बारिश हुई है, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार इसके बावजूद, मौसम में अभी तक बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है।

वैज्ञानिक अनुमानों के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में अब तक कुछ दिनों तक मौसम सामान्य रहने वाला है, लेकिन 8 दिसंबर के बाद मौसम में बदलाव की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और उत्तर भारत के राज्यों में आने वाले दिनों में बड़ा वेस्टर्न डिस्टरबेंस नहीं होने वाला है, जिससे फिलहाल दिल्ली एनसीआर का मौसम साफ रहने का अनुमान है।

तापमान में गिरावट और हवाओं की गति में वृद्धि के कारण प्रदूषण का असर भी कम होने की संभावना है। इसके अलावा, मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉक्टर कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया है कि साइक्लोन मिचौंग का उत्तर भारत में कोई प्रभाव नहीं होगा।

दिल्ली एनसीआर में तेज हवाएं कारगर हो सकती हैं, जो प्रदूषण को कम कर सकती हैं। तापमान में गिरावट के साथ ही हवा में नमी बढ़ने से सुबह को फॉग दिखने की संभावना है। 8 दिसंबर के बाद तापमान में गिरावट होने की संभावना है, जिससे ठंडक बढ़ सकती है।

Tags:
Next Story
Share it