अब झमाझम नहीं, तूफानी बारिश का दौर होगा शुरू, अगले 24 घंटों में इन इलाकों में होगी जमकर बारिश

मौसम विभाग ने इस संभावित तूफ़ान के लिए सतर्क रहने की सलाह दी है। लोगों से अपील की जा रही है कि वे इलेक्ट्रानिक उपकरण के प्लग निकालें और जलभराव वाले स्थानों से दूर रहें।

अब झमाझम नहीं, तूफानी बारिश का दौर होगा शुरू, अगले 24 घंटों में इन इलाकों में होगी जमकर बारिश
X


अब झमाझम नहीं, भयंकर बारिश का दौर होगा शुरू, अगले 24 घंटों में इन इलाकों में होगी जमकर बारिश

राजस्थान के कुछ जिलों में मौसम विभाग ने अति भारी बारिश और चक्रवाती तूफ़ान से जुड़ी चेतावनी जारी की है। यह आगामी दिनों में वर्षा और तूफ़ान के लिए सतर्क रहने के लिए एक महत्वपूर्ण अनुसूचना है। इस लेख में, हम आपको राजस्थान में भारी बारिश की स्थिति और बचाव के उपायों के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।

भारी बारिश के प्रभाव

इन दिनों राजस्थान के जैसलमेर, जोधपुर, पोकरण, रामदेवरा जैसे कुछ जिलों में अति भारी बारिश हो रही है। यह मौसम जलभराव और जलप्रलय के साथ आने की संभावना ले रहा है। भारी बारिश से सड़कें और गलियां तरबतर हो रही हैं, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। मौसम विभाग ने इसे देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और लोगों से रहते जागरूक रहने की सलाह दी है।

तूफ़ान के आसार

साथ ही, बांगल की खाड़ी और अरब सागर के तूफ़ानी हवाएं राजस्थान के वायुमंडल में टकरा रही हैं, जिससे चक्रवाती तूफ़ान के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने इस संभावित तूफ़ान के लिए सतर्क रहने की सलाह दी है। लोगों से अपील की जा रही है कि वे इलेक्ट्रानिक उपकरण के प्लग निकालें और जलभराव वाले स्थानों से दूर रहें।


IMD का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने गुरुवार को अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जालोर, नागौर, पाली, श्रीगंगानगर जिले में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने भारी बारिश, मेघगर्जन, आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Tags:
Next Story
Share it