अगले दो दिन पूरे राज्य में बारिश का अलर्ट मानसून सक्रिय, जुलाई में बारिश की कमी होगी पूरी

Rain alert Monsoon is active in the entire state for the next two days, the lack of rain will be complete in July

अगले दो दिन पूरे राज्य में बारिश का अलर्ट मानसून सक्रिय, जुलाई में बारिश की कमी होगी पूरी
X

चंडीगढ़। प्रदेश में अगले तीन दिन अच्छी बारिश के संकेत हैं। पिछले तीन दिन से अलग- अलग शहरों में बारिश हो रही है, लेकिन अब मानसून के साथ दो मौसमी सिस्टम भी सक्रिय हैं, जो पूरे प्रदेश को कवर करेंगे।

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के साथ पाकिस्तान और उससे सटे पंजाब के इलाकों में चक्रवाती हवाओं का सिस्टम बना हुआ है। इन दोनों मौसमी सिस्टम से मानसून को बल मिलेगा। वहीं, पिछले दिनों में मानसून के कमजोर होने से पिछले एक हफ्ते में बारिश में 120 फीसदी की कमी दर्ज हुई है। यह कमी अगले दो दिनों में होने वाली बारिश में पूरी होने की उम्मीद है।

हरियाणा में शुक्रवार को फतेहाबाद में 1.5 एमएम, मेवात में चार एमएम, पंचकूला में चार एमएम और यमुनानगर में दो एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई। हालांकि छिटपुट बारिश के बावजूद लोगों को गर्मी व उमस से थोड़ी राहत मिली। शुक्रवार को सभी जिलों के

कहां कितना तापमान

अंबाला 32.9

करनाल 32.0

नारनौल 34.2

हिसार 36.5

रोहतक 33 35.8

भिवानी सिरसा 34.5

पंचकूला 33.0

तापमान 40 डिग्री से नीचे दर्ज किए गए। अगले तीन दिन बारिश से तापमान में और कमी आने के आसार हैं। दिन के तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट आने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक आठ और नौ जुलाई को प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है। दस जुलाई के बाद मानसून कमजोर पड़ जाएगा। उसके बाद के दिनों के लिए कोई मौसमी चेतावनी नहीं जारी की गई है।

Tags:
Next Story
Share it