सिरसा में प्री मानसून की पहली बरसात ने पैदा किए बाढ़ जैसे हालात

समय रहते प्रशासन ने नहीं की कार्रवाई, बरसाती मौसम में और बढ़ सकती है शहरवासियों की मुसीबतें

सिरसा में प्री मानसून की पहली बरसात ने पैदा किए बाढ़ जैसे हालात
X

खेत खजाना: सिरसा। शहर में प्री मानसून की पहली बारिश ने बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए हंै। खासकर जनता भवन रोड पर हालात बद से बदतर हंै। जिला प्रशासन को चाहिए कि यदि कोई सुधार नहीं हो सकता तो ऐसी जगहों पर नाव का प्रबंध कर दें, ताकि पैदल चलने वाले लोगों को ऐसी स्थिति में दिक्कतों का सामना न करना पड़े। बीकेई अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख ने बताया कि बारिश से सिरसा में जनता भवन रोड पर सड़कों पर जमा पानी में से लोगों को गुजरना मुश्किल हो गया है।

वहीं यहां से गुजरने वाले वाहनों के कारण सड़क पर जमा गंदा पानी दोनों ओर दुकानदारों की दुकानों में घुस रहा है। जनता भवन रोड पर खासकर इलेक्ट्रॉनिक दो पहिया वाहन अक्सर बीच पानी में रुकने से वाहन चालकों को खासा परेशानी हो रही है। इसके अलावा नेहरू पार्क के पास दिव्यांग बुजुर्ग को भी पानी भरने के कारण परेशानी हुई। जनता भवन रोड पर स्थित अपने कार्यालय से बीकेई अध्यक्ष से लखविंदर सिंह औलख ने बताया कि यहां पर बारिश के दौरान जलभराव की समस्या अक्सर लोगों के आवागमन में परेशानी का कारण बनती है।


जलभराव के चलते दुकानदारों को भी परेशानी हो रही है, तेज वाहनों के यहां से गुजरते समय पानी दुकानों में घुस जाता है, जिसकी वजह से ज्यादातर दुकानें बंद रखनी पड़ती है इस रोड पर सिरसा जिले का प्रसिद्ध जनता हॉस्पिटल भी है। जलभराव की वजह से मरीजों को भी कठिनाइयां आ रही हैं। लखविंदर सिंह ने कहा कि कुछ समय पहले एक्सईएन पब्लिक हेल्थ व एसडीओ पब्लिक हेल्थ विजय कुमार को इस रोड की समस्या से अवगत कराया, लेकिन एसडीओ विजय कुमार ने समय रहते यहां पर सीवरेज की सफाई नहीं करवाई, जिसके चलते आज सभी को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

पब्लिक हेल्थ विभाग भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है, जो ठेकेदारों से मिलकर सिरसा को लूट रहे हैं। क्योंकि जब भी जलभराव होता है तो उस समय भारी भरकम बिल बनाकर जनता के पैसे को ठेकेदारों के माध्यम से लूटा जाता है। जिला प्रशासन को समय रहते इस और ध्यान देना चाहिए, ताकि लोगों और दुकानदारों को बारिश के दौरान जलभराव से दिक्कत न आए। सीजन की पहली बरसात में ही ऐसी स्थिति पैदा हो गई है तो आगे चलकर किन-किन मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा, यह तो वक्त ही बताएगा। जलभराव की वजह से बिजली सप्लाई भी बंद रहती है, अगर ऐसे ही स्थिति रही तो भारी जानमाल का नुकसान भी हो सकता है, जिसका जिम्मेदार पब्लिक हेल्थ विभाग होगा।

Tags:
Next Story
Share it