आज का मौसम अपडेट: दिल्ली-NCR में बारिश की संभावना, उत्तर भारत में ठंडक बना रहा है

दिल्ली-NCR में आज बारिश के आसार हैं, सुबह-शाम चल रही शीतलहर; यहां पढ़ें अपने राज्य के मौसम का हाल।

आज का मौसम अपडेट: दिल्ली-NCR में बारिश की संभावना, उत्तर भारत में ठंडक बना रहा है
X

रविवार को दिल्ली में कुछ देर धूप खिलने से दृश्यता में सुधार देखा गया है। न्यूनतम तापमान में एक डिग्री ज्यादा 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है, जबकि अधिकतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस रहा है। आइजीआइ एयरपोर्ट पर सुबह सात बजे दृश्यता का स्तर 1400 मीटर तक दर्ज किया गया है।

हरियाणा में ऑरेंज और यलो अलर्ट:

हरियाणा में तापमान में गिरावट के बाद अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, और करनाल में सोमवार को ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है, जबकि अन्य जिलों में यलो अलर्ट है। रविवार को प्रदेश में सबसे न्यूनतम 6.7 डिग्री सेल्सियस तापमान भिवानी और अधिकतम 15.7 डिग्री सेल्सियस तापमान गुरुग्राम में रिकार्ड किया गया है।

हिमाचल में शीतलहर के चलते तापमान में गिरावट:

हिमाचल में लगभग एक सप्ताह से शीतलहर चल रही है, जिससे सात स्थानों पर तापमान जमाव बिंदु से नीचे है। धूप के खिलने से कुछ राहत मिल रही है, लेकिन सूरज ढलते ही तापमान गिर रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, 9 से 11 जनवरी तक हिमपात और वर्षा की संभावना है।

जम्मू-कश्मीर में ठंड पड़ी है:

जम्मू-कश्मीर में करीब दस दिनों से धूप नहीं निकली है और वर्षा भी नहीं हो रही है, जिससे पूरे प्रदेश में भीषण ठंड पड़ रही है। धुंध और कोहरे के कारण रेल और हवाई यातायात भी बाधित हैं, और नेशनल हाईवे पर भी वाहनों की रफ्तार सुस्त हो गई है।

उत्तराखंड में ठंडक बना रहा है:

उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है, ज्यादातर पर्वतीय क्षेत्रों में धूप खिल रही है, लेकिन मैदानी क्षेत्रों में कोहरा दुश्वारियां बढ़ा रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में सक्रिय होने का अनुमान है।

आज का मौसम अपडेट से पता चलता है कि दिल्ली-NCR में बारिश की संभावना है, हरियाणा में ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किए गए हैं, और उत्तराखंड में ठंडक बनी रही है। जम्मू-कश्मीर में धूप निकली ही नहीं है, और उत्तराखंड में भी ठंडक का अनुमान है।

Tags:
Next Story
Share it