UP Weather News: यूपी में मौसम विभाग ने दी आंधी-तूफान और ओलावृष्टि की चेतावनी, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

यूपी में गर्मी से लोगों का बुरा हाल हुआ पड़ा है. लखनऊ मौसम विभाग ने आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है

UP Weather News: यूपी में मौसम विभाग ने दी आंधी-तूफान और ओलावृष्टि की चेतावनी, जानें अपने शहर के मौसम का हाल
X

यूपी में गर्मी से लोगों का बुरा हाल हुआ पड़ा है. लखनऊ मौसम विभाग ने आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है. हालांकि आज तो मौसम साफ़ रहने वाला मौसम विभाग के अनुसार मे 19 अप्रैल यानी गुरुवार को आंधी और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में यूपी के लोगों को गर्मी से राहत मिल जाएगी. वहीं 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती है.

मौसम विभाग के अनुमान है की कल कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. इस दौरान प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, कांशीराम नगर, एटा, बिजनौर, गाजियाबाद, आगरा, मथुरा, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, ज्योतिबाफुले नगर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, महामाया नगर में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

20 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क हो सकता है. पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश और गरज चमक हो सकती है. बौछारें भी पड़ सकती हैं. 21 अप्रैल को पश्चिमीऔर पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश और गरज-चमक के आसार हैं. पश्चिमी और पूर्वी यूपी में 22 अप्रैल को मौसम शुष्क बना रह सकता है.

यूपी की राजधानी लखनऊ में बुधवार को अधिकतम तापमान (-0.8) डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हरदोई में अधिकतम तापमान 37 न्यूनतम 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कानपुर में अधिकतम तापमान 39.4 न्यूनतम 27.4 डिग्री सेल्सियस, लखीमपुर खीरी में अधिकतम तापमान 37 न्यूनतम 25.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

Next Story
Share it