Weather Today: उत्तर प्रदेश के कई शहरों में घना कोहरा और शीतलहर, दिल्ली में भी बढ़ी ठंड, जानें देशभर का मौसम

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में घने कोहरे का असर दिखाई दे रहा है. हालांकि, बीते दिन यानी बुधवार की तुलना में दिल्ली-एनसीआर में आज, 28 दिसंबर को कोहरे की धुंध कुछ कम है. जबकि दिल्ली के तापमान में और गिरावट की उम्मीद है. दिल्ली का न्यूनतम तापमान 2 प्वाइंट की गिरावट के साथ 6 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. आइए जानते हैं, देशभर के मौसम का हाल.

Weather Today: उत्तर प्रदेश के कई शहरों में घना कोहरा और शीतलहर, दिल्ली में भी बढ़ी ठंड, जानें देशभर का मौसम
X

पूरा उत्तर भारत घने कोहरे की चपेट में है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा से लेकर कश्मीर और हिमाचल प्रदेश तक अधिकतर राज्यों पर कोहरे का साया है. मौसम विभाग के मुताबिक, अभी कुछ दिन तक कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद भी नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा के अंबाला, पंजाब के पटियाला, चंड़ीगढ़ और दिल्ली के पालम में आज (गुरुवार), 28 दिसंबर को सुबह 5.30 बजे कोहरे के कारण विजिबिलिटी 25 मीटर दर्ज की गई है.

दिल्ली का मौसम

बीते दिन यानी बुधवार की तुलना में दिल्ली-एनसीआर में आज, 28 दिसंबर को कोहरे की धुंध कुछ कम है. जबकि दिल्ली के तापमान में और गिरावट की उम्मीद है. दिल्ली का न्यूनतम तापमान 2 प्वाइंट की गिरावट के साथ 6 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. वहीं अधिकतम तापमान में एक प्वाइंट की बढ़त दे साथ तापमान 21 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. इसके अलावा दिल्ली में बहुत घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तर प्रदेश में घने कोहरा का अलर्ट

यूपी के कुल 25 जिलों में बहुत घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया गया. जिसमें खीरी, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, बहराइच, बलिया, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, प्रयागराज, कौशांबी, संतकबीर नगर, चित्रकूट, फतेहपुर, बांदा, हमीरपुर, महोबा और जालौन जिला शामिल हैं. वहीं लखनऊ की बात करें तो यहां भी कोहरा रहने की संभावना है. तापमान की बात की जाए तो यहां का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

इन राज्यों में कोहरे का अलर्ट

मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कई हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा जारी रह सकता है. मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, उड़ीसा और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में मध्यम कोहरा संभव है और पूर्वोत्तर भारत और तटीय तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है.

Tags:
Next Story
Share it