मौसम अपडेट: 11 अक्टूबर 2023 को जानें भारत के विभिन्न शहरों का मौसम

इस लेख में, हमने आपको 11 अक्टूबर 2023 के दिन के मौसम का हाल और भावित मौसम के बारे में जानकारी प्रदान की है।

मौसम अपडेट: 11 अक्टूबर 2023 को जानें भारत के विभिन्न शहरों का मौसम
X

भारत में मौसम हमेशा रहता है महत्वपूर्ण, क्योंकि यह हमारे दैनिक जीवन को प्रभावित करता है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको दिन के मौसम की जानकारी देने के लिए यहां हैं। इस लेख में, हम आपको 11 अक्टूबर 2023 को भारत के विभिन्न शहरों के मौसम का हाल और आने वाले दिनों के मौसम का पूर्वानुमान प्रस्तुत करेंगे।

उत्तर भारत के मौसम:

उत्तर भारत के राज्यों में मॉनसून की वापसी के साथ ही बारिश का सिलसिला बंद हो गया है। हालांकि, आज यानी 11 अक्टूबर को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं, दिल्ली में मौसम आज आसमान साफ रहेगा।

नई दिल्ली के मौसम:

नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11 अक्टूबर को 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आस-पास हो सकता है। 12 अक्टूबर को भी मौसम आसमान साफ और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस से लेकर अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के पास हो सकता है।

दिल्ली में कितना रहेगा तापमान:

यहां हम दिल्ली में 11 और 12 अक्टूबर के लिए तापमान के बारे में एक सारणी प्रस्तुत कर रहे हैं:

तारीख न्यूनतम तापमान (°C) अधिकतम तापमान (°C)

11 अक्टूबर 21 36

12 अक्टूबर 19 35

उत्तर प्रदेश के मौसम:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस हो सकता है। लखनऊ में सुबह को कोहरा रहेगा, लेकिन दिन के वक्त आसमान साफ रहेगा। गाजियाबाद में भी न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आस-पास हो सकता है। सुबह के समय गाजियाबाद में कोहरा देखने का अवसर हो सकता है।

अन्य राज्यों का हाल:

यहां हम देश के अन्य क्षेत्रों के मौसम के बारे में थोड़ी सी जानकारी प्रदान कर रहे हैं:

तटीय कर्नाटक, उत्तरी केरल और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में आज हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

पश्चिमी हिमालय, गोवा और रायलसीमा में भी हल्की बारिश संभव है।

सारांश:

इस लेख में, हमने आपको 11 अक्टूबर 2023 के दिन के मौसम का हाल और भावित मौसम के बारे में जानकारी प्रदान की है। आपके नजदीकी शहरों में कैसा मौसम होने वाला है, इसे जानने के बाद आप अपनी तैयारियों को बेहतर तरीके से कर सकते हैं।

Tags:
Next Story
Share it