Weather Update: दिल्ली में हाड़ कंपाने वाली ठंड, उत्तर- दक्षिण भारत में होगी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी, देखें IMD का पूर्वानुमान

Weather Update: दिल्ली में हाड़ कंपाने वाली ठंड, उत्तर- दक्षिण भारत में होगी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी, देखें IMD का पूर्वानुमान
X

Weather Update Today : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने आने वाले कुछ दिनों के लिए देशभर में मौसम अलर्ट जारी किया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में ठंडक बढ़ गई है, जहां रविवार को सबसे सर्द सुबह दर्ज की गई। दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान (maximum temperature in Delhi) 23.4 डिग्री सेल्सियस था, जो मौसम के औसत से एक डिग्री कम है।

आईएमडी के अनुसार, देश के कुछ हिस्सों में आने वाले दिनों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, और कराईकल के अलग-अलग स्थानों पर बारिश, बिजली गिरने और तेज हवाएं की संभावना है।

इस बीच, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है एक ताजा, कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के चलते।

आने वाले कुछ दिनों में जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, और उत्तराखंड में छिटपुट बारिश या बर्फबारी की संभावना है। इसके अलावा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अलग-अलग स्थानों के लिए ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की गई है। इससे प्रभावित क्षेत्रों में फसलों और संपत्ति को नुकसान हो सकता है।

IMD ने यह भी बताया कि उत्तरी मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम, और मेघालय में सुबह के समय घना कोहरा छाने की संभावना है, जिससे सड़क, रेल, और हवाई यातायात प्रभावित हो सकता है।

IMD ने न्यूनतम तापमान में लगभग 2-3 डिग्री सेल्सियस की क्रमिक गिरावट का अनुमान लगाया है और उसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा। अगले 4 से 5 दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव की उम्मीद नहीं है।

Tags:
Next Story
Share it