Weather Update: दिल्‍ली-NCR में बूंदाबांदी, कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद

Weather Update: दिल्‍ली-NCR में बूंदाबांदी, कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद
X

New Delhi, Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बर्फबारी ने मैदानी क्षेत्रों के तापमान में कमी ला दी है। खासकर उत्तर भारत के राज्यों, जैसे कि दिल्ली, में ठंड का प्रकोप जारी है। उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, और बिहार जैसे राज्य भी भीषण शीत लहर की चपेट में हैं। हालांकि पिछले कुछ दिनों से सूर्य भी अपनी प्रतीति दर्ज कर रहे हैं, लेकिन सूरज की तपिश भी सर्दी के सामने कमजोर प्रतित हो रही है।

यही कारण है कि देश के अधिकांश क्षेत्रों में कठिनाइयों में लोगों को डालकर रखा हुआ है। इस के बावजूद, आज, यानी बुधवार को, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में सुबह हल्की बूंदें गिरीं। माना जा रहा है कि बूंदों के कारण दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों को घने कोहरे से राहत मिल सकती है।

दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली, नोएडा, और गाजियाबाद समेत एनसीआर के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड के बीच बुधवार को हल्की बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, बारिश के कारण लोगों को फौरी तौर पर भीषण सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद है। इसके साथ ही, मध्य और उत्तरी दिल्ली में आज बूंदाबांदी और हल्की बारिश के आसार हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, मंगलवार को मिनिमम टेंपरेचर 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि दिल्ली में 15 जनवरी को मिनिमम टेंपरेचर 3.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। आईएमडी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि 26 जनवरी को आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे, जबकि मिनिमम और मैक्सिमम टेंपरेचर क्रमशः 7 और 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता हैं।

ठंड से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त

आपको बता दें कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में पिछले कुछ दिनों से काम की सर्दी पड़ रही है. इसके साथ ही घने कोहरे ने भी लोगों की मुसीबत को बढ़ाया है. कोहरे की वजह से सामान्य जनजीवन पटरी से उतर गया है. घने कोहरे की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था बेपटरी होती नजर आई. विजिबिलिटी में आई गिरावट के कारण कई फ्लाइट्स और ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी लेट चल रही हैं, जिसकी वजह से यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

Tags:
Next Story
Share it