Weather Update Today: कोहरे के साथ-साथ शीतलहर ने बढ़ाई मुसीबत, दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना

Weather Update Today: कोहरे के साथ-साथ शीतलहर ने बढ़ाई मुसीबत, दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना
X

Weather Update Today: उत्तर भारत में कोहरे के साथ-साथ ठंडलहर भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा रही हैं। बुधवार को उत्तर भारत के बहुत से क्षेत्रों में कोहरा छाया रहा, जबकि गुरुवार को कई इलाकों में दिखाई कम हो रही है। ठंडी हवाओं के कारण लोगों को कांपते हुए देखा जा रहा है।

कम दिखाई के कारण कई ट्रेन और उड़ानें देरी से चल रही हैं। कोहरे के कारण बुधवार को और गुरुवार को उत्तर भारत में कई हादसे हुए हैं। पहाड़ों पर बर्फबारी जारी है और मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार दिनों तक कोहरे में कोई राहत की उम्मीद नहीं है।

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में हालात ऐसे ही बने हुए हैं। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, और मध्य प्रदेश में भी घना कोहरा देखा जा रहा है। कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर कई फ्लाइटें लैंड और टेकऑफ करने में लेट हो गई हैं। वहीं दिल्ली से निकलने वाली कई ट्रेनों पर भी कोहरे का असर हो रहा है।

कोहरे और ठंड के कारण यूपी के कई जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है। आगरा में गुरुवार को कई स्कूलों को बंद किया गया है, जबकि गाजियाबाद में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। शहर में पहली कक्षा से लेकर 8वीं तक के सभी स्कूलों को 10 से 3 बजे तक कार्यरत करने का आदेश जारी किया गया है।

यूपी में अगले दो दिनों तक कोहरे का अलर्ट

यूपी में आगामी दो दिनों तक कोहरे की चेतावनी जारी है। इसके साथ ही राज्य में ठंड की वृद्धि भी हो रही है। मौसम विभाग ने कल, यानी शुक्रवार के लिए यूपी में घने कोहरे की चेतावनी जारी की है। सोमवार, यानी पहले जनवरी को राज्य के सदर्न भागों में हल्की वर्षा की संभावना बताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में चार दिनों तक घना कोहरा बना रहेगा।

इस कारण राजधानी में दो दिनों के लिए ऑरेंज और अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही, मौसम विज्ञानी ने आगामी दो दिनों तक कड़ाके की ठंड का भी संकेत दिया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, नए साल के जश्नों के बीच भी दिल्ली में कोहरा रहेगा। इस दौरान राजधानी में पश्चिमी विक्षोभ का भी प्रभाव देखा जा सकता है।

दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है. इसके असर से रविवार से लेकर मंगलवार तक यूपी-उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

वहीं आज उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तरी राजस्थान के कई हिस्सों में दिन भर घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, ओड़िसा और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्का कोहरा बना रहेगा. जबकि पूर्वोत्तर भारत और तटीय तमिलनाडु में हल्की बारिश होने की संभावना है.

Tags:
Next Story
Share it