Weather Update Today: दिल्ली ने ओढ़ी घने कोहरे की चादर! इस दिन हो सकती है बारिश

Weather Update Today: दिल्ली ने ओढ़ी घने कोहरे की चादर! इस दिन हो सकती है बारिश
X

Weather Update 26 December : माउंटेन की चरम ठंड से मैदानी क्षेत्रों में भीषण ठंड का सामना हो रहा है। यूपी, बिहार, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, और जम्मू-कश्मीर जैसे इलाकों में ठंड से लोग प्रभावित हो रहे हैं। इस तेज ठंड में, लोगों को रजाई से बाहर निकलने में भी कठिनाई हो रही है। बर्फीली हवाएं इस ठंड को और भी तेज कर रही हैं।

शुक्रवार को उत्तर-पश्चिमी दिशा से आ रही हवाएं तेजी से चलने के कारण सुबह और शाम में ठंडक महसूस हो रही है। इन राज्यों में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहता है। मौसम विभाग ने पंजाब और हरियाणा में घने कोहरे की चेतावनी जारी की है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, और राजस्थान में भी घने कोहरे की संभावना है। नए साल के पास पश्चिमी विक्षोभ के सक्रीय होने की चिंता भी जारी है।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण होगी बारिश.

31 दिसंबर और 1 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है, जिसके कारण मध्य प्रदेश के उज्जैन, ग्वालियर और चंबल क्षेत्र में वर्षा की संभावना है। इसी बीच, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है।

मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण दिल्ली में ठंड और भी अधिक हो सकती है। जम्मू और कश्मीर में बर्फ की बेलन बिछ गई है। मंगलवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहा। भविष्यवाणी के अनुसार, आगामी चार दिनों में दिल्ली में और भी ज्यादा ठंड हो सकती है।

दिल्ली की सर्दी...

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा है, जो रिकॉर्ड है, और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस भी रिकॉर्ड हुआ है। आने वाले दिनों में दिल्ली में शीतलहर के बाद ठंड और ज्यादा महसूस होगी। नए साल से पहले पश्चिमी विक्षोभ की संभावना है, जिससे बूंदाबांदी भी हो सकती है। पहाड़ों में बर्फबारी के बाद, दिल्ली सहित अन्य मैदानी क्षेत्रों में बर्फीली हवाओं के कारण पारा गिर गया है, और यहां कड़ाके की ठंडी सर्दी महसूस हो रही है।

बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना...

मौसम विज्ञान केंद्र की जानकारी के अनुसार, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे 3000 मीटर से ऊंचे स्थानों पर बर्फबारी होने की संभावना है। साथ ही, हल्की बारिश से तापमान में कमी आने की संभावना है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल जैसे कुछ स्थानों में हल्की से बहुत हल्की बारिश होने की संभावना है।

Tags:
Next Story
Share it