Weather Update Today: बढ़ती ठंड से कांप रही है दिल्ली! कल का दिन रहा सीजन का सबसे ठंडा दिन

Weather Update Today: बढ़ती ठंड से कांप रही है दिल्ली! कल का दिन रहा सीजन का सबसे ठंडा दिन
X

Weather Update Today: समय-समय पर दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में बहुत जोरदार सर्दी जा रही है। इस सर्दी से लोग पूरे दिन और रात ठंडे मौसम के चलते परेशान हैं। सूरज की किरणों की भी कोई बड़ी मदद नहीं हो रही है। लोग गर्म कपड़ों में लिपटे रह रहे हैं या फिर बाजारों में चाय की दुकानों की ओर बढ़ रहे हैं। सर्दी के मौसम ने इतना प्रभाव डाला है कि लोग सुबह-शाम की सैर कम कर रहे हैं। राजधानी के रेन बसेरे भी अब भर चुके हैं और लोग अब अलाव वाली आग से गर्मी प्राप्त कर रहे हैं।

सोमवार सीजन का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया

आज, दिल्ली ने सीज़न का सबसे ठंडा दिन माना, जब उसने मिनिमम तापमान 2 से 5.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचाया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दिन नैनीताल का तापमान भी दिल्ली जैसा ही रहा। नैनीताल में मिनिमम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह सीज़न का सबसे कम तापमान रहा, जब 15 दिसंबर को दिल्ली में मिनिमम तापमान 4 से 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। आईएमडी की रिपोर्ट में दिल्ली में माक्सिमम तापमान 17.5 डिग्री (सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम) दर्ज किया गया था।

दिल्ली आने वाली ट्रेनों में सबसे अधिक देरी छह घंटे 30 मिनट की

दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसमी औसत से दो डिग्री कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली में हल्के कोहरे और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की भविष्यवाणी की है.

पालम में सुबह 8:00 बजे सबसे कम विजिबिलिटी 800 मीटर और सफदरजंग में सुबह 5:30 से 7 बजे तक 500 मीटर दर्ज की गई और न्यूनतम तापमान क्रमश: 7.9 और 5.3 डिग्री सेल्सियस रहा. भारतीय रेलवे के अनुसार, उत्तरी क्षेत्र में कोहरे से संबंधित मुद्दों सहित विभिन्न कारकों के कारण दिल्ली जाने वाली 20 ट्रेनों में देरी हो रही है. दिल्ली आने वाली ट्रेनों में सबसे अधिक देरी छह घंटे 30 मिनट की है. इस बीच, शहर भर के कई स्टेशनों पर हवा की गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में बनी हुई है.

Tags:
Next Story
Share it