Weather Update Today: घने कोहरे ने दिल्ली-NCR को घेरा! इन इलाकों में जीरो विजिबिलिटी, IMD ने ऑरेंज अलर्ट किया जारी

Weather Update Today: घने कोहरे ने दिल्ली-NCR को घेरा! इन इलाकों में जीरो विजिबिलिटी, IMD ने ऑरेंज अलर्ट किया जारी
X

New Delhi, Weather Update Today: दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी, बुधवार की सुबह घने कोहरे के साथ आयी। यह कोहरा पूरे एनसीआर को लपेट लिया, सड़कों पर गाड़ियों की दिखाई नहीं दी। सुबह 6 बजे के आसपास, कई इलाकों में दिखाई देने वाली दृश्यता शून्य हो गई।

इसके साथ ही, ठंड का भी असर देखने को मिला। यह कोहरा एनसीआर ही नहीं, बल्कि उत्तर भारत के अनेक इलाकों में देखा गया। कई शहरों में दृश्यता शून्य हो गई, जबकि कुछ जगहों पर लोगों को कुछ दूरी तक देखने का भी अवसर नहीं मिला।

उत्तर भारत के कई इलाकों में कम हुई दृश्यता

पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर दृश्यता शून्य हो गई, जबकि पटियाला में दृश्यता 25 मीटर तक ही घट गई। यूपी के बरेली और प्रयागराज में दृश्यता 25-25 मीटर रही, और वाराणसी में 50 मीटर तक हुई। झांसी में दृश्यता 200 मीटर तक गिरी, ग्वालियर में भी यही स्थिति थी। राजधानी दिल्ली के सफदरजंग और राजस्थान के श्रीगंगानगर में दृश्यता 50-50 मीटर रही, जबकि पालम में दृश्यता 125 मीटर तक हुई।

शीतलहर का प्रकोप भी जारी

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के कारण उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप है। इसके बीच अधिकांश इलाकों में कोहरा भी छाया हुआ है। दिल्ली-एनसीआर में कोहरे के कारण मौसम विभाग ने बुधवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कल, यानी मंगलवार, दिल्ली-एनसीआर में कोहरे की चादर बिछ गई थी। दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर तीन घंटे तक दृश्यता शून्य दर्ज की गई।

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियत दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा. जबकि यहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री कम दर्ज किया गया. इसी के साथ मौसम विभाग ने उत्तर-पश्चिमी दिशा से बर्फीली हवाएं चलने की संभावना जताई है. इसलिए अगले दिन यानी गुरुवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Tags:
Next Story
Share it