Weather Updates: ठंड से कांप रहे है दिल्ली के लोग! 3°C तक गिरा पारा, मौसम विभाग ने किया रेड अलर्ट जारी

Weather Updates: ठंड से कांप रहे है दिल्ली के लोग! 3°C तक गिरा पारा, मौसम विभाग ने किया रेड अलर्ट जारी
X

IMD Updates: दिल्ली, भारत की राजधानी, में एक घने धुंध का पर्दा बिछा हुआ है। शनिवार को यहां दिन में इतनी ठंड हुई कि न्यूनतम तापमान शिमला के समीप पहुंच गया। कई क्षेत्रों में सुबह से लेकर शाम तक कोहरा छाया रहा। गलन इतनी अधिक थी कि लोगों को बाहर निकलना मुश्किल हो गया। दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान को 3.6 डिग्री सेल्सियस माना गया, जो इस मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान है। शनिवार शाम को दिल्ली में अधिकतम तापमान को लगभग 11 डिग्री सेल्सियस माना गया है।

वहीं शिमला में अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के करीब रहा. वहीं शिमला में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. ऐसे में देखा जाए तो दिल्ली और शिमला के न्यूनतम तापमान ज्यादा अंतर नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार और रविवार रात को राजधानी में तापमान और गिरावट देखने को मिलेगी.

दिल्ली के पास स्थित पंजाब और हरियाणा भी शीतलहर के बढ़ते प्रकोप से गुजर रहे हैं। इन राज्यों के कई स्थानों पर तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिर गया है। शनिवार को इन दोनों राज्यों में दिनभर कोहरा बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा में नारनौल ने 3 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ठंडी जगह बनाई है। वहीं, अंबाला में भी बहुत कड़ाके की ठंड महसूस हो रही है, जहां तापमान को 6.3 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया है।

पंजाब में ठंड से किसी को राहत नहीं मिलती दिखाई दे रही है. मौसम विभाग के अनुसार, अमृतसर, लुधियाना और पटियाला में न्यूनतम तापमान 7.2, 4.9 और 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. गुरदासपुर में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस, बठिंडा में 4.5 डिग्री सेल्सियस, पठानकोट में 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया था. इसके अनुसार, दिल्ली में शनिवार सुबह 3 बजे तक कोल्ड वेव की संभावना है.

Tags:
Next Story
Share it