बारिश के साथ राज्यों में हल्की राहत, मौसम अपडेट

समर्थक के लिए आज का मौसम

बारिश के साथ राज्यों में हल्की राहत, मौसम अपडेट
X

खबर: बारिश के साथ राज्यों में हल्की राहत, मौसम अपडेट और आने वाले दिनों का पूर्वानुमान

समर्थक के लिए आज का मौसम

भारत के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है और मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार इससे जनता को गर्मी से राहत मिल रही है। दिल्ली में भी बारिश के सिलसिले जारी हैं जिससे लोगों को तापमान में कुछ कमी अनुभव हो सकती है। उत्तर-पश्चिम भारत के राज्यों में अगले तीन-चार दिनों तक भारी बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही बिहार और झारखंड में भी बारिश की गातिविधियां तेज हो सकती हैं।

मौसम का पूर्वानुमान: बारिश के लिए अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड और यूपी में 5 अगस्त से 8 अगस्त के बीच हल्की बारिश के साथ कई बड़े क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा हिमाचल, हरियाणा, पंजाब, और चड़ीगढ़ में भी बारिश की संभावना है। दिल्ली में 5 अगस्त को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस की उम्मीद है। यहां पर आज बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है। फिर आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहने के बाद, 10 अगस्त से फिर बारिश की संभावना है। हालांकि, बारिश की इस दस्तक के बारे में अधिक जानकारी के लिए नज़र रखने की सलाह दी जाती है।

बिहार में मौसम का बदलता मिजाज

बिहार में आज काले बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश के कारण किसानों और आम जनमानस को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लंबे समय तक चली गर्मी ने लोगों को परेशान किया था, लेकिन अब बारिश के साथ आए मौसम का माहौल ताजगी भर देगा। बारिश के साथ साथ मौसम ठंडा भी हो सकता है, जिससे लोगों को आराम मिलेगा।

यूपी में झमाझम बारिश

उत्तर प्रदेश में मानसून एक बार फिर से लौट आया है। राजधानी लखनऊ समेत आसपास के जिलों में भी भारी बारिश हो सकती है। जो लोग गर्मी के दिनों में तपन सह रहे थे, उन्हें राहत मिलेगी जब बारिश की बूंदें गिरेंगी। यह आरामदायक मौसम लोगों के लिए आवश्यक राहत प्रदान करेगा।


Tags:
Next Story
Share it