ब्रेकिंग न्यूज़

Premier Energies IPO पर 116% प्रीमियम, निवेशकों को दोगुनी संपत्ति की उम्मीद

premier energies प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड का IPO ग्रे मार्केट में 116% प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। निवेशकों को लिस्टिंग के दिन दोगुनी संपत्ति की उम्मीद। विशेषज्ञों का मानना है कि इस कंपनी में निवेश के बेहतर अवसर हैं।"

ग्रे मार्केट में जबरदस्त डिमांड, लिस्टिंग से पहले निवेशकों के बीच हाइप

प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड का आईपीओ निवेशकों के बीच जबरदस्त हिट साबित हो रहा है। कंपनी के शेयरों की ग्रे मार्केट में भारी मांग देखी जा रही है, जहां यह ₹450 के इश्यू प्राइस बैंड से 116% अधिक प्रीमियम पर यानी लगभग ₹975 के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि अगर मौजूदा रुझान कायम रहता है, तो लिस्टिंग के दिन निवेशकों की संपत्ति दोगुनी हो सकती है।

लिस्टिंग के लिए तैयार है प्रीमियर एनर्जीज

स्टॉक्सबॉक्स की रिसर्च एनालिस्ट आकृति मेहरोत्रा के अनुसार, प्रीमियर एनर्जीज की लिस्टिंग के पहले ही दिन जोरदार शुरुआत होने की संभावना है। उन्होंने अनुमान लगाया है कि शेयर 110% से 120% के प्रीमियम पर सूचीबद्ध हो सकते हैं। मेहरोत्रा ने निवेशकों को सलाह दी है कि वे मध्यम से लंबी अवधि के लिए अपने शेयरों को होल्ड करें, क्योंकि इस कंपनी में मजबूत वृद्धि की संभावना है।

ग्रे मार्केट प्रीमियम₹975 (116%)
इश्यू प्राइस बैंड₹427-450
संभावित लिस्टिंग प्रीमियम110% – 120%

निवेशकों का जोरदार रिस्पॉन्स

प्रीमियर एनर्जीज आईपीओ को निवेशकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है। इश्यू को अंतिम दिन 74.38 गुना बुक किया गया था। खासकर गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के बीच इस इश्यू की भारी मांग रही, जिससे इसे 18.83 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) की श्रेणी में भी इश्यू को 4.21 गुना सब्सक्राइब किया गया।

एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी ने 2,830 करोड़ रुपये की शेयर बिक्री के लिए 4,46,40,825 शेयरों की पेशकश की थी, जबकि इसके मुकाबले 29,48,45,364 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं।

आईपीओ के अन्य महत्वपूर्ण विवरण

इस आईपीओ में 1,291.4 करोड़ रुपये का नया इश्यू और 3,42,00,000 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल है। कंपनी ने एंकर (बड़े) निवेशकों से पहले ही 846 करोड़ रुपये जुटाए थे।

विशेषज्ञों का मानना है कि प्रीमियर एनर्जीज की मजबूत बिजनेस मॉडल और सौर ऊर्जा के क्षेत्र में तेजी से बढ़ते अवसरों के चलते निवेशकों के लिए यह आईपीओ एक बेहतरीन निवेश साबित हो सकता है। कंपनी की विस्तार योजनाएं और इनोवेशन की ओर बढ़ते कदम इसे भविष्य में और अधिक संभावनाओं की ओर ले जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button