सरकारी योजना

PM Kisan Saturation Campaign : सरकार बनते ही किसानों के लिए तोहफा, 20 जून तक इस योजना का फायदा उठा लें किसान, जाने क्या योजना

PM Kisan Saturation Campaign : सरकार बनते ही किसानों के लिए तोहफा, 20 जून तक इस योजना का फायदा उठा लें किसान, जाने क्या योजना

खेत खजाना : PM Kisan Saturation Campaign : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM-Kisan) योजना के तहत, सरकार 20 जून, 2024 तक एक विशेष अभियान चला रही है जिसे “किसान सैचुरेशन अभियान” कहा जाता है। इस अभियान का लक्ष्य देश के सभी पात्र किसानों को योजना से जोड़ना है।

इस अभियान के तहत, किसान निम्नलिखित कार्य कर सकते हैं:

PM-Kisan योजना के लिए आवेदन करें: यदि आपने अभी तक PM-Kisan योजना के लिए आवेदन नहीं किया है, तो आप इस अभियान के दौरान ऐसा कर सकते हैं।
ई-केवाईसी (इलेक्ट्रॉनिक-केवल आपकी जानकारी) करवाएं: यदि आपने अभी तक ई-केवाईसी नहीं करवाई है, तो आप इसे इस अभियान के दौरान करवा सकते हैं।
भूमि विवरण पोर्टल पर अपलोड करें: यदि आपने अभी तक अपना भूमि विवरण PM-Kisan पोर्टल पर अपलोड नहीं किया है, तो आप इसे इस अभियान के दौरान करवा सकते हैं।
बैंक खाते को आधार से लिंक करें: यदि आपने अभी तक अपने बैंक खाते को आधार से लिंक नहीं किया है, तो आप इसे इस अभियान के दौरान करवा सकते हैं।
यह अभियान महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उन किसानों को योजना से जुड़ने का अवसर प्रदान करता है जिन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया है। PM-Kisan योजना के तहत, पात्र किसानों को प्रति वर्ष ₹6,000 की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है।

यदि आप PM-Kisan योजना के लिए पात्र हैं और आपने अभी तक योजना के लिए आवेदन नहीं किया है, तो मैं आपको सलाह देता हूं कि आप इस अभियान का लाभ उठाएं।

यहां कुछ अतिरिक्त जानकारी दी गई है जो आपके लिए उपयोगी हो सकती है:

PM-Kisan योजना की आधिकारिक वेबसाइट: https://pmkisan.gov.in/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button