सरकारी योजना

कौशल रोजगार निगम के तहत लगे कर्मचारियों ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन

कौशल रोजगार निगम के तहत लगे कर्मचारियों ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन

khet khajana : सिरसा। चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में कौशल रोजगार निगम के तहत लगे कर्मचारियों ने प्रधान रणवीर बांगड़वा की अध्यक्षता में चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। कुलपति को सौंपे ज्ञापन में प्रधान ने बताया कि सीडीएलयू में कार्यरत कर्मचारियों को अनुभव का लाभ यूएएन नंबर से दिया जाए, ताकि भविष्य में बनने वाली नियमित पॉलिसी में इसका लाभ मिल सके। क्योंकि एचकेआरएन की स्थापना अप्रैल, 2022 में हुई थी, जबकि बहुत से कर्मियों को इस संस्थान में इसी पोस्ट पर 10-15 साल हो गए है। उन्होंने बताया कि एचकेआरएन की स्थापना अप्रैल 2022 को हुई थी, पूरे हरियाणा के कर्मचारियों का वेतन अनुभव के आधार पर तीन स्लैब में बांटकर निर्धारित किया गया था,

जिसमें जो कर्मचारी जिस संस्था में जब से कार्य कर रहा है, उसका अनुभव उसी दिनांक से माना गया, लेकिन अब कर्मचारियों का एचकेआरएन की स्थापना से शुरू कर दिया गया है, जिससे बहुत से कर्मचारियों को नुकसान हुआ है। इसलिए अनुरोध है कि जो कर्मचारी जिस संस्था में जिस दिनांक से कार्य कर रहा है, उसका अनुभव उसी दिनांक से माना जाए। उन्होंने बताया कि कच्चे-पक्के का भेदभाव समाप्त करके समान काम-समान वेतन लागू किया जाये, ताकि कर्मचारियों की आजीविका सही ढंग से चल सके। इसके साथ-साथ गैस्ट टीचर की तर्ज पर उन्हें भी जॉब सिक्योरिटी प्रदान की जाए।

इस विश्वविद्यालय में जितने में टेक्निकल पोस्ट (स्किल्ड) के तहत लगे हुए कर्मचारी जैसे की लैब अटेंडेट, लैब टैक्नीशियंस और जूनियर लैब टैक्नीशियंस की पोस्ट पर कार्यरत हैं, सभी विश्वविद्यालय की शैक्षणिक योग्यता अनुसार ग्रुप सी के तहत लगे थे, परन्तु जब से सभी कर्मचारियों को एचकेआरएन में पोस्ट किया है, तब से सभी कर्मचारियों को लेवल-3/गु्रप-डी के अंतर्गत डाल दिया गया है। इसके कारण सभी कर्मचारियों के वेतन पर पे-प्रोटेक्शन लगा दिया गया। इसी कारणवश कर्मचारियों का वेतन नहीं बढ़ पा रहा है और भविष्य में भी वेतन बढऩे की कोई उम्मीद नहीं है। इसलिए इन सभी पोस्ट को लेवल-2 में डाला जाए।

उन्होंने बताया कि इस विश्वविद्यालय में लगे एचकेआरएन के कर्मचारियों के पद को स्वीकृत पद माना जाए, ताकि भविष्य में इसका लाभ कर्मचारियों को मिल सके। कुलपति ने कर्मचारियों की समस्याओं पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस अवसर पर रेशम सिंह, सुनील कुमार, जगदीश, ज्योति, मुकेश, रणबीर सिंह, संदीप, विनोद कुमार, किशोर, सतपाल, सतबीर सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button