किसानों को 60% लाभ पर तुरंत मिलेंगे 10 HP के सोलर पंप, बस रखना होगा इन बातों का ध्यान

Subhash Hudda
By Subhash Hudda

किसानों को 60% लाभ पर तुरंत मिलेंगे 10 HP के सोलर पंप, बस रखना होगा इन बातों का ध्यान

जिले के जिन किसानों ने कुसुम योजना के तहत सोलर पंप के लिए आवेदन किया था उनके लिए बड़ी खुशखबरी है चंदौली जिले के किसानों को 60% अनुदान पर कुसुम योजना के तहत सोलर पंप प्रदान किया जा रहे हैं और अनुमान लगाया जा रहा है कि जिले के 540 किसानों को 60% अनुदान पर सोलर पंप प्रदान किए जाएंगे।

जिन भी मेरे किसान भाइयों ने अपने खेतों में बोरिंग करवा रखी है या करवाने जा रहे हैं वे तुरंत इस योजना का लाभ ले सकते हैं। कुसुम योजना की इस योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. वित्तीय वर्ष 2024- 25 के तहत किसानों को इस स्कीम का लाभ मिलने वाला है।

आपको बता दें कि जिले के लगभग 94 किसानों ने इस योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर दिया है और आप इस योजना का लाभ ले सकते हैं. सरकार इस योजना के तहत किसानों को 2HP ,3HP, 5HP, 7.50HP, और 10HP के सोलर पंप प्रदान करेंगी. इस योजना का तुरंत लाभ लेने के लिए किसानों को ऑफिशल वेबसाइट upagricul- ture.gov.in पर जाना होगा और ऑनलाइन आवेदन करना होगा. किसानों को ऑनलाइन आवेदन करने से पहले इस बात का खास ख्याल रखना होगा कि इनके पास 2 एचपी के लिए 4 इंच, 3 एचपी, 5 एचपी लिए 6 इंच, 7.50 एचपी, 10 एचपी के लिए 8 इंच की बोरिंग होना जरुरी है

Share This Article