Paddy Bonus किसानों के लिए खुशखबर! मुख्यमंत्री शिंदे की बड़ी घोषणा, धान को 20 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर बोनस जाहीर

मुख्यमंत्री ने धान के लिए दो हेक्टेयर की सीमा में 20 हजार रु. प्रति हेक्टेयर बोनस देने की घोषणा की है.

Paddy Bonus किसानों के लिए खुशखबर! मुख्यमंत्री शिंदे की बड़ी घोषणा, धान को 20 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर बोनस जाहीर
X

गोंदिया. कभी आसमानी तो कभी सुल्तानी संकट के कारण धान किसानों को लगातार आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उसमें भी उत्पादित धान की फसल से खेती की लागत नहीं निकलती है. जिससे पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद प्रफुल पटेल ने धान के लिए बोनस की घोषणा करने और बेमौसम बारिश के कारण फसल क्षति की भरपाई के लिए सत्र के दौरान मुख्यमंत्री शिंदे, उपमुख्यमंत्री फड़णवीस और अजीत पवार से मुलाकात की. इसी के तहत 18 दिसंबर को सत्र में मुख्यमंत्री ने धान के लिए दो हेक्टेयर की सीमा में 20 हजार रु. प्रति हेक्टेयर बोनस देने की घोषणा की है. जिससे किसानों ने राज्य सरकार सहित प्रफुल पटेल का आभार माना है.

सांसद प्रफुल पटेल हमेशा किसानों के पीछे खड़े रहते हैं. जब भी किसान मुसीबत में पड़ता है, उस समय किसानों को संकट से उबारने के लिए पटेल के प्रयास सार्थक हैं. इसके अलावा इस साल बेमौसम बारिश के कारण जिले और विदर्भ के धान किसानों को भारी नुकसान हुआ. इतना ही नहीं उत्पादन भी कम हो गया. इसी के चलते आर्थिक संकट में फंसे किसानों को उचित मदद पहुंचाने के लिए पटेल ने नागपुर में शीतकालीन सत्र को भेंट दी.

इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार से राकांपा प्रतिनिधि मंडल की ओर से मुलाकात कर चर्चा की कि धान के लिए बोनस की घोषणा करें और फसल क्षति का मुआवजा दे. इसी के तहत 18 दिसंबर को सत्र के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री शिंदे ने 20 हजार रु. बोनस देने की घोषणा की. जिससे जिले के धान उत्पादक किसानों को राहत मिलेगी.

इसी तरह उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार बेमौसम बारिश से फसल क्षति का मुआवजा देने को लेकर सकारात्मक है. धान उत्पादक किसानों को बोनस देने की घोषणा के लिए किसानों ने पटेल का आभार माना. उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार को ज्ञापन देते समय पूर्व विधायक राजेंद्र जैन, विधायक मनोहर चंद्रिकापुरे, राजू कारेमोरे, गोंदिया-भंडारा और नागपुर जिले के प्रमुख राकांपा पदाधिकारी उपस्थित थे.

Tags:
Next Story
Share it