ब्रेकिंग न्यूज़

IC 814- The Kandahar Hijack Review: 25000 फीट की ऊंचाई पर छिड़ा आतंक का खेल, हाइजैक की कहानी आपको झकझोर देगी

IC 814- The Kandahar Hijack Review 1999 के IC 814 फ्लाइट हाइजैक पर आधारित नेटफ्लिक्स की लेटेस्ट वेब सीरीज ‘IC 814- The Kandahar Hijack’ आपको उस समय की भयावहता और सस्पेंस का अनुभव कराएगी। विजय वर्मा, दीया मिर्जा और पंकज कपूर की शानदार अदाकारी के साथ यह सीरीज आपको अंत तक बांधे रखेगी।

25 साल पहले 175 यात्रियों से भरी फ्लाइट का हाइजैक, 7 दिन तक चलती रही सस्पेंस और डर की कहानी

भारत के इतिहास में कई ऐसी घटनाएं हैं, जिन्हें याद करते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ऐसी ही एक घटना है IC 814 फ्लाइट का हाइजैक, जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। नेटफ्लिक्स की लेटेस्ट सीरीज ‘IC 814- The Kandahar Hijack’ इसी सच्ची घटना पर आधारित है। इस सीरीज में 25 साल पुरानी इस घटना को दिखाया गया है, जो 1999 में घटित हुई थी। इसमें 25000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे 175 यात्रियों की जान संकट में फंस जाती है जब आतंकियों द्वारा फ्लाइट को हाइजैक कर लिया जाता है।

सच्ची घटना पर आधारित है ‘IC 814’ की कहानी

‘IC 814- The Kandahar Hijack’ वेब सीरीज की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है, जिसमें 1999 के हाइजैक की कहानी को दिखाया गया है। फ्लाइट IC 814 काठमांडू से दिल्ली के लिए उड़ान भरती है, लेकिन आतंकियों के हाइजैक के चलते उसे अमृतसर, लाहौर, दुबई और फिर कंधार ले जाया जाता है। कुल सात दिन तक चली यह घटना हर भारतीय के दिलो-दिमाग में बस गई थी। इस वेब सीरीज के माध्यम से अब दर्शक इस हाइजैक की हर बारीकी से रूबरू हो सकते हैं।

अभिनय: विजय वर्मा, दीया मिर्जा, और पंकज कपूर ने किया शानदार प्रदर्शन

वेब सीरीज में पायलट की भूमिका में विजय वर्मा की अदाकारी काबिले तारीफ है। उन्होंने कैप्टन देवी शरण के किरदार को बहुत ही बेहतरीन तरीके से निभाया है। दीया मिर्जा ने पत्रकार की भूमिका में अपनी समझदारी और संवेदनशीलता से दर्शकों का दिल जीत लिया। मनोज पाहवा ने भी निगोशिएशन टीम के सदस्य के रूप में शानदार प्रदर्शन किया, जबकि पंकज कपूर और नसीरुद्दीन शाह ने क्रमशः एक मंत्री और आईबी प्रमुख की भूमिका को बखूबी निभाया।

अनुभव सिन्हा का निर्देशन

अनुभव सिन्हा ने वेब सीरीज ‘IC 814- The Kandahar Hijack’ का निर्देशन बहुत ही सटीक तरीके से किया है। उन्होंने हर दृश्य और घटना को बहुत ही नजदीकी से दिखाया है, जिससे दर्शकों को ऐसा महसूस होता है मानो वे उस समय का हिस्सा हैं। इसमें असली विजुअल्स का इस्तेमाल किया गया है, जो इस सीरीज को और भी प्रभावशाली बनाते हैं। सिन्हा ने घटना की सच्चाई को बिना किसी छेड़छाड़ के दिखाने का प्रयास किया है, जो इसे देखने लायक बनाता है।

बैकग्राउंड म्यूजिक और सिनेमैटोग्राफी

इस वेब सीरीज का बैकग्राउंड म्यूजिक भी काफी प्रभावशाली है, जो हर सीन के साथ दर्शकों को जोड़े रखता है। कुछ दृश्य ऐसे हैं, जिनमें म्यूजिक की वजह से इमोशन्स और भी गहरे हो जाते हैं। सिनेमैटोग्राफी भी उम्दा है, जो हर सीन को जीवंत बना देती है।

देखें या न देखें?

अगर आप सच्ची घटनाओं पर आधारित ड्रामा पसंद करते हैं, तो ‘IC 814- The Kandahar Hijack’ जरूर देखें। यह वेब सीरीज न केवल उस समय की घटना से रूबरू कराती है, बल्कि आपको उस दर्द और डर का अनुभव भी कराती है, जिससे 175 यात्री और उनके परिवार गुजरे थे। यह सीरीज एक बेहतरीन डॉक्यूमेंट्री ड्रामा है, जिसे आप अपने परिवार के साथ देख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button