लखनऊ: आजमगढ़ में सपा की बड़ी चाल, बसपा के गुड्डू जमाली को दिया टिकट, यूपी में आईएएस के तबादले

लखनऊ: आजमगढ़ में सपा की बड़ी चाल, बसपा के गुड्डू जमाली को दिया टिकट, यूपी में आईएएस के तबादले
X

लखनऊ: आजमगढ़ में सपा की बड़ी चाल, बसपा के गुड्डू जमाली को दिया टिकट, यूपी में आईएएस के तबादले

खेत खजाना, लखनऊ, उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने एक बड़ा दांव खेला है. सपा ने बुधवार को बहुजन समाज पार्टी से अलग हुए शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को अपनी ओर से आजमगढ़ से चुनाव लड़ने का टिकट दिया है. गुड्डू जमाली ने 2019 में बसपा के टिकट पर आजमगढ़ से चुनाव लड़ा था और 2.66 लाख वोट हासिल किए थे. इसके कारण सपा के प्रत्याशी धर्मेंद यादव को 8679 वोट से हारना पड़ा था. इस बार सपा ने गुड्डू जमाली को अपना उम्मीदवार बनाकर आजमगढ़ को जीतने की कोशिश कर रही है.

आजमगढ़ सीट पर सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी नाम चर्चा में था. अखिलेश यादव ने 2014 में इस सीट से चुनाव जीता था, लेकिन 2019 में उन्होंने अजमगढ़ की जगह अजमगढ़ के आसपास के फिरोजाबाद से चुनाव लड़ा था. फिरोजाबाद से उन्होंने अपने चाचा शिवपाल यादव को हराया था. अब अखिलेश यादव को फिर से आजमगढ़ से चुनाव लड़ने का मौका मिल सकता है, या फिर वे किसी और सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. सपा के सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश यादव का फैसला अभी तक नहीं लिया गया है.

यूपी में आईएएस के तबादले

यूपी में आईएएस के तबादलों की लहर जारी है. बुधवार को छह आईएएस अफसरों के तबादले किए गए हैं. इनमें से सबसे बड़ा तबादला रजनीश दुबे का है. रजनीश दुबे को राजस्व परिषद का चेयरमैन बनाया गया है. रजनीश दुबे पहले उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव थे. उनकी जगह पर राजशेखर को अतिरिक्त मुख्य सचिव बनाया गया है. राजशेखर पहले जल निगम ग्रामीण के मैनेजिंग डायरेक्टर थे.

इसके अलावा, BL मीना को प्रमुख सचिव उद्यान एवं रेशम विभाग का प्रभारी बनाया गया है. BL मीना पहले प्रमुख सचिव सहकारिता विभाग के प्रभारी थे. उनकी जगह पर राजेश सिंह को प्रमुख सचिव सहकारिता विभाग का प्रभारी बनाया गया है. राजेश सिंह पहले प्रमुख सचिव पशुधन एवं दुग्ध विकास विभाग के प्रभारी थे. उनकी जगह पर रवींद्र कुमार को प्रमुख सचिव पशुधन एवं दुग्ध विकास विभाग का प्रभारी बनाया गया है. रवींद्र कुमार पहले मंडलायुक्त अलीगढ़ थे. उनकी जगह पर विमल दुबे को मंडलायुक्त अलीगढ़ बनाया गया है.

Tags:
Next Story
Share it