ट्रैक्टर के पीछे हल और सुहागे से गाय को 5 किमी घसीटने पर मौत, आरोपी गिरफ्तार

Subhash Hudda
By Subhash Hudda

गोसेवकों में रोष, ट्रैक्टर चालक को रोकने का प्रयास किया तो भागा, पीछा करने पर मोटरसाइकिल सवार को कुचलने की कोशिश की

| रावलामंडी गांव सेखड़ा में गुरुवार रात को एक ट्रैक्टर के पीछे लगे हल व सुहागा से गाय को घसीट कर मारने के आरोप में पुलिस ने एक ट्रैक्टर चालक के खिलाफ गोहत्या अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने ट्रैक्टर को हल व सुहागा के साथ जब्त कर लिया है। गाय को करीब 5 किलोमीटर तक ट्रैक्टर के पीछे लगे हल में फंसा कर घसीटा गया, जिससे गाय की मौत हो गई।
इस घटना को लेकर क्षेत्र के गोसेवकों में भारी रोष है। गोभक्तों ने शुक्रवार को थाने में पहुंचकर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इस संबंध में सेखड़ा गांव के सुभाष पुत्र राजेंद्र प्रसाद बिश्नोई ने एक एसजेएम निवासी दानाराम पुत्र कर्माराम बावरी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गोहत्या अधिनियम की धारा में मामला दर्ज कर ट्रैक्टर को जब्त किया

सुभाष बिश्नोई ने रिपोर्ट में बताया कि गुरुवार रात को करीब 9 बजे वह गांव में अपने घर के सामने खड़ा था। इसी दौरान दानाराम पुत्र कर्माराम बावरी अपने ट्रैक्टर के पीछे हल व सुह्यगे में गाय को घसीट रहा था। ट्रैक्टर चला रहे दानाराम को रोकने का प्रयास किया तो वह ट्रैक्टर को तेजी से दौड़ने लगा। सुभाष ने बताया कि उसके द्वारा शोर मचाने पर गांव के अमित कुमार, लालचंद, हनुमान, शेखर व मनीष सहित अन्य लोग आ गए। हम लोगों ने अपनी-अपनी बाइक से ट्रैक्टर का पीछा कर दानाराम को रोकने का प्रयास किया तो उसने ट्रैक्टर बाइक पर चढ़ने का प्रयास किया। रिपोर्ट में बताया कि करीब 5 किलोमीटर बाद 6 एसजेएम की रोही में रेत के धोरों में ट्रैक्टर फंसकर बंद हो गया। पीछे से आ रहे सभी लोगों ने ट्रैक्टर के पीछे लगे हल व सुहागा में फंसी गाय को बाहर निकाला। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी बलवंत राम ने बताया कि आरोपी दानाराम को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ गोहत्या अधिनियम की धारा में मामला दर्ज कर ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है।

Share This Article