सरकारी योजना

अब हरियाणा में इन लोगों को मिलेंगे नए घर, पंचायती जमीन की कमी का होगा समाधान

अब हरियाणा में इन लोगों को मिलेंगे नए घर, पंचायती जमीन की कमी का होगा समाधान

खेत खजाना : नई दिल्ली, 14 जून: केंद्रीय ऊर्जा, आवास और शहरी विकास मंत्री, मनोहर लाल ने एक ऐतिहासिक घोषणा करते हुए कहा कि भारत सरकार अब देश के प्रत्येक गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति को आवास प्रदान करेगी। यह योजना, प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शी सोच का प्रतिबिंब है, जो सदैव समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए प्रयासरत रहे हैं।

मंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को हरियाणा के विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेते हुए कहा कि यह योजना केवल आवास प्रदान करने से कहीं अधिक है। यह सरकार का एक सेवाभावी पहल है, जिसका उद्देश्य लोगों की हर छोटी-बड़ी समस्या का समाधान करना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों, जरूरतमंदों और किसानों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए अनेक योजनाएं शुरू की हैं, और उन्हें क्रियान्वित करने के लिए कठोर परिश्रम किया है।

पंचायती जमीन की कमी का समाधान

मंत्री मनोहर लाल ने बताया कि गांवों में पंचायती जमीन की कमी के कारण, सरकार ने गरीबों के लिए 3 करोड़ रुपये की जमीन खरीदी है। इस जमीन पर 100-100 गज के प्लॉट बनाकर उन्हें मुफ्त में वितरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह पहल उन लोगों के लिए वरदान साबित होगी जो अपने सपनों का आशियाना बनाना चाहते हैं।

सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान

मनोहर लाल ने लोगों से आग्रह किया कि वे सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि यह योजना केवल आर्थिक रूप से कमजोर लोगों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि समाज के सभी वर्गों के लिए उपलब्ध है। उन्होंने लोगों को यह भी आश्वस्त किया कि सरकार योजना के क्रियान्वयन में पूरी पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button