हरियाणा रोडवेज का नया फैसला, अब इतनी उम्र के बुजुर्गों को नहीं देना पड़ेगा बस किराया, फ्री में हरियाणा में घूमे कहीं भी

Update: 2023-05-22 16:38 GMT

Khetkhajana

हरियाणा रोडवेज का नया फैसला, अब इतनी उम्र के बुजुर्गों को नहीं देना पड़ेगा बस किराया, फ्री में हरियाणा में घूमे कहीं भी, हरियाणा रोडवेज परिवहन निगम ने हरियाणा के बुजुर्गों को बड़ा तोहफा दिया है हरियाणा सरकार ने बुजुर्गों को आधा किराया माफी के लिए बस पास बनवाने के आदेश दिए हैं ताकि बुजुर्ग बिना किसी परेशानी के बस में सफर कर सकें लेकिन बुजुर्गों की शिकायत है कि उनके बस पास नहीं बन रहे हैं जिससे वे इस सरकारी योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं वे सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटकर थक चुके हैं लेकिन उनका बस पास नहीं बन पा रहा है

वही बुजुर्गों ने सरकार से यह मांग भी की है कि बस पास के साथ-साथ उनके आधार कार्ड भी मान्य किए जाएं ताकि उन्हें सफर करने में कोई परेशानी ना हो सके जिन बुजुर्गों के पास बस पास नहीं है उनका आधार कार्ड के जरिए किराया नहीं लगना चाहिए।

वहीं अब भाजपा सरकार ने एक बार दोबारा फिर रोडवेज के पास बनवाने के निर्देश जारी किए हैं, जिससे हरियाणा प्रदेश के बुजुर्ग परेशान नजर आ रहे हैं. हालांकि ये पास सरकार द्वारा बनाए जा रहे हैं, लेकिन बुजुर्गों की डॉक्यूमेंट में गड़बड़ी के चलते इन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

बुजुर्गों के चक्कर काटने की नहीं जरूरत

यातायात प्रबंधक ने बताया कि पोर्टल पर रेजिस्ट्रेशन करने के बाद पास जनरेट होगा, जिस पर रोडवेज प्रशासन अधिकारी हस्ताक्षर करेंगे. उन्होंने कहा कि बुजुर्गों को कहीं भी चक्कर काटने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि खुद रोडवेज भाग मैसेज के जरिए या फोन कॉल के जरिए उन्हें सूचित करेगा और बुजुर्गों को पास मुहैया करवाएगा.

इसके बाद वह रोडवेज बस में सफर के दौरान किराए में 50% की छूट का फायदा उठा सकता है.

सरकार को रोडवेज का पास व आधार कार्ड दोनों लागू करने चाहिए, क्योंकि आधार कार्ड में भी जन्मदिन का प्रूफ होता है. वहीं बुजुगों ने कहा कि प्रदेश सरकार की बहुत ही सराहनीय योजना है, जिससे वह आधे किराये में अपना सफर तय कर सकेंगे.

Tags:    

Similar News