ब्रेकिंग न्यूज़

Anil Vij Haryana अनिल विज का मुख्यमंत्री बनने का दावा: “हरियाणा की तकदीर और तस्वीर बदल दूंगा”

अनिल विज ने हरियाणा Anil Vij Haryana में मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी पेश की है। विज का कहना है कि सीनियरिटी के आधार पर वे सीएम बनेंगे और हरियाणा की तकदीर और तस्वीर बदल देंगे।

Anil Vij Haryana अनिल विज का बयान: सीनियरिटी के आधार पर करूंगा मुख्यमंत्री पद की दावेदारी

हरियाणा के अंबाला से बीजेपी नेता और छह बार विधायक रह चुके अनिल विज ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने अपने सीनियरिटी के आधार पर मुख्यमंत्री बनने की दावेदारी पेश की है। विज का कहना है कि अगर पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री बनाती है, तो वे हरियाणा की “तकदीर और तस्वीर बदल देंगे।”

मुख्यमंत्री पद के लिए अनिल विज का दावा

पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने कहा, “लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं मुख्यमंत्री क्यों नहीं बना। लोगों की मांग पर और अपनी सीनियरिटी के आधार पर, मैं इस बार मुख्यमंत्री पद का दावा करूंगा। पार्टी मुझे बनाती है या नहीं, यह अलग बात है। लेकिन अगर मुझे हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया गया, तो मैं राज्य की तकदीर और तस्वीर बदल दूंगा।”

अनिल विज का ये बयान ऐसे समय में आया है जब हरियाणा में विधानसभा चुनाव करीब हैं और बीजेपी ने नायब सैनी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

पदअनिल विज का योगदान
गृहमंत्रीमनोहर लाल खट्टर सरकार (2019)
स्वास्थ्य मंत्रीबीजेपी सरकार (2014)
6 बार विधायक1990, 1996, 2000, 2009, 2014, 2019

कौन हैं अनिल विज?

अनिल विज का जन्म 15 मार्च 1953 को हुआ था। कॉलेज के दौरान ही वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में शामिल हो गए थे। 1970 में वे एबीवीपी के महासचिव बने और 1990 में पहली बार विधायक चुने गए। 2014 में वे बीजेपी की टिकट पर चुनाव जीतकर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री बने और 2019 में गृहमंत्री का पदभार संभाला। विज अब तक 6 बार विधायक रह चुके हैं और उनकी लोकप्रियता हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में देखने को मिलती है।

बीजेपी में अनिल विज की नाराजगी

अनिल विज के सीएम बनने की दावेदारी पहली बार नहीं आई है। 2014 में जब हरियाणा में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला था, तब विज का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए प्रमुख दावेदारों में शामिल था, लेकिन पार्टी ने मनोहर लाल खट्टर को चुना। इसके बाद जब नायब सैनी को मुख्यमंत्री बनाया गया, तब भी विज ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी। वे सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल नहीं हुए थे।

2024 चुनाव में विज की दावेदारी

वर्तमान में, बीजेपी ने नायब सैनी को सीएम फेस के रूप में चुनाव में उतारा है। हरियाणा में 5 अक्तूबर 2024 को विधानसभा चुनाव होंगे, और 8 अक्तूबर को नतीजे घोषित होंगे। अनिल विज का ये बयान चुनावी माहौल में पार्टी के भीतर एक नई हलचल पैदा कर सकता है। अब देखना ये होगा कि बीजेपी की हाई कमान इस पर क्या रुख अपनाती है।

हरियाणा चुनाव 2024 का भविष्य

हरियाणा में चुनावी माहौल गरम है। नायब सैनी के बाद अनिल विज का सीएम पद के लिए दावेदारी का दावा इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि बीजेपी के भीतर भी सत्ता की जद्दोजहद जारी है। आगामी दिनों में यह देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी किसे अपना उम्मीदवार बनाती है और हरियाणा की जनता किसे अपना नेता चुनती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button